DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेघदूत पोस्टकार्ड के वितरण पर प्रतिबंध

राज्य में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के अब तक 14 मामले दर्ज किए गए हैं। पोस्टमास्टर जनरल ने बताया कि रांची को मेघदूत पोस्टकार्ड के वितरण पर अविलंब रोक लगाने का निर्देश दिया गया है।

आयोग को दुमका में मेघदूत पोस्टकार्ड के वितरण की शिकायत मिली थी, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की तस्वीर लगी हुई है। इस सिलसिले में दुमका के डाक उपाधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अशोक सिन्हा ने सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।
भाजपा की शिकायत पर रांची से प्रसारित एक निजी चैनल से उस सीडी को जब्त कर लिया गया है, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी से संबंधित विज्ञापन प्रसारित किए गए थे।

जमशेदपुर के कदमा थाना में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इन पर बिना अनुमति के अमृत धारा भवन पर होल्डिंग लगाने का आरोप है। धनबाद में भाजपा के विरेन्द्र कुशवाहा के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दुमका नगर थाना में निर्दलीय प्रत्याशी हरिनारायण राय और उनके समर्थकों के खिलाफ भादवि पुलिस एक्ट की धारा 186, 188, 353, 143, 32 एवं 123 (2) के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

सिन्हा ने बताया कि विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए 644 प्रत्याशियों ने नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं। नामांकन-पत्रों की जांच कर ली गई है। 11 नवम्बर नाम वापसी की अंतिम तिथि है। इसके बाद ही प्रत्याशियों की सही स्थिति स्पष्ट हो पाएगा। सात नवम्बर से द्वितीय चरण का भी नामांकन शुरू हो गया है। प्रथम चरण में 9984 इवीएम इस्तेमाल किए जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेघदूत पोस्टकार्ड के वितरण पर प्रतिबंध