DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकी हमला नाकाम करने के उपाय चाक चौबंदः चव्हाण

आतंकी हमला नाकाम करने के उपाय चाक चौबंदः चव्हाण

संदिग्ध आतंकवादी डेविड हेडली की मुंबई सहित भारत के कुछ हिस्सों की यात्रा की पृष्ठभूमि में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने किसी आतंकी हमले के मामले में सभी सुरक्षा उपाय किये हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपनी पहली दिल्ली यात्रा पर आये चव्हाण ने संवाददाताओं से कहा हम (राज्य सरकार) हर चीज के लिए तैयार हैं, सभी कदम उठाये जायेंगे। वह मुंबई और भारत में था। वह एफबीआई की हिरासत में है और हमारी तरफ से राष्ट्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच कर रही है।

फिल्मकार महेश भट्ट के पुत्र राहुल भट्ट की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर चव्हाण ने कहा कि ऐसा कोई बयान नहीं दिया जाना चाहिए जिससे अनावश्यक रूप से किसी व्यक्ति का नाम बदनाम हो, क्योंकि जांच अभी चल रही है।

मुख्यमंत्री ने इन आरोपों को गलत बताया कि मुबई पर 26/11 को हुए आतंकी हमले के शिकार हुए सभी लोगों को मुआवजा नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह आरोप गलत है। हेडली द्वारा रचे गये कथित आतंकवादी षडयंत्र के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा अंतिम निष्कर्ष पर मत पहुंचिए। जांच के लिए इंतजार कीजिये।

यह पूछे जाने पर कि क्या महाराष्ट्र सरकार हाल की गतिविधियों के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की मान्यता समाप्त करने की सिफारिश करेगी चव्हाण ने कहा कि उस दल के चार विधायकों को विधानसभा में उनकी कार्रवाइयों के लिए पहले ही निलंबित किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने कहा अगर वे कानून का उल्लंघन करेंगे तो कानून के मुताबिक कार्रवाई की जायेगी। कोई अगर गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त होगा तो कानून के तहत जो भी संभव होगा सख्त से सख्त कारवाई की जायेगी।

आवश्यक वस्तुओं और खासकर चीनी की कीमत में बढो़त्तरी के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष और इस वर्ष भी वर्षा की कमी के कारण गन्ने का उत्पादन कम हुआ है। उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि राज्य सरकार गरीबों को जन वितरण प्रणाली के जरिये चीनी उपलब्ध करा रही है और समुचित आपूर्ति सुनिश्चित की गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंकी हमला नाकाम करने के उपाय चाक चौबंदः चव्हाण