DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गन्ना मूल्य को लेकर मोदीनगर से तकरार जारी

गन्ना मूल्य को लेकर चीनी मिल और किसानों के बीच तकरार जारी है। मोदीनगर मिल और किसानों के बीच शुक्रवार को भी सहमति नहीं बन पाई। कम गन्ने के कारण सिंभावली चीनी मिल में पेराई शुरू नहीं हो पाई।
गन्ना मूल्य को लेकर मोदीनगर चीनी मिल और किसानों के बीच वार्ता बेनतीजा ही चल रही है। शुक्रवार को भी गन्ना मूल्य पर बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकलने से मिल चलने पर निर्णय नहीं हो सका। दूसरी ओर सिंभावली चीनी मिल ने गन्ना खरीद तो शुरू कर दी।

लेकिन कम गन्ने के कारण पेराई शुरू नहीं हो पाई है। चीनी मिल को अभी तक 5400 कुंतल गन्ना ही मिल पाया है। मिल की पेराई क्षमता ज्यादा होने के कारण पेराई शुरू नहीं हो पाई है। ऐसी ही हालत बृजनाथपुर चीनी मिल की है। चीनी मिल ने इंडेंट जारी कर किसानों से गन्ने की खरीद शुरू कर दी है। लेकिन चीनी मिल में पेराई शुरू करने को लेकर अनिश्चितता ही चल रही है। गन्ना अधिकारियों का कहना है कि चीनी मिलों के क्रय केंद्रों पर गन्ने की सप्लाई कम हो पा रही है। इस कारण सिंभावली मिल गन्ना इकट्ठा करने में जुटी है। इसके बाद ही पेराई शुरू हो पाएगी। मोदीनगर चीनी मिल के चलने की कोई तारीख तय नहीं हुई है। जबकि बृजनाथपुर चीनी मिल में दो-चार दिन में पेराई शुरू होने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गन्ना मूल्य को लेकर मोदीनगर से तकरार जारी