DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले साल वापस लेंगे प्रोत्साहन पैकेजः मोंटेक

अगले साल वापस लेंगे प्रोत्साहन पैकेजः मोंटेक

योजना आयोग ने कहा है कि वैश्विक आर्थिक मंदी से निपटने के लिए उद्योगों को दिये गये प्रोत्साहन पैकेज को वापस लेने का सही समय अगला वित्त वर्ष होगा।

योजना आयोग के उपाध्यक्ष मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने सीएनबीसी टीवी 18 को दिए साक्षात्कार में कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष में न तो राजकोषीय नीति और न ही मौद्रिक नीति बदलने की जरूरत है। इनमें से एक या दोनों में बदलाव का सही समय अगला वित्त वर्ष होगा। उन्होंने कहा कि राजकोषीय नीति में बदलाव का ऐलान अगले साल बजट में किया जाएगा। सरकार राजकोषीय प्रोत्साहन या उसके विस्तार के जरिये आर्थिक वृद्धि बढ़ाने की इच्छुक नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि अगले साल प्रोत्साहन पैकेज को वापस लिया जाएगा लेकिन वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी ने बाद में कहा कि अर्थव्यवस्था को दिया गया प्रोत्साहन तब तक जारी रहेगा जब तक विकसित देशों में सुधार के संकेत स्पष्ट रूप से नहीं दिखाई देते हैं।

मुद्रास्फीति के बारे में योजना आयोग के उपाध्यक्ष ने कहा कि सरकार को बेहतर सार्वजनिक वितरण प्रणाली और आपूर्ति तेज कर खाद्य वस्तुओं की कीमत में बढ़ोतरी पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले साल वापस लेंगे प्रोत्साहन पैकेजः मोंटेक