DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली से रिश्तों के बारे में राहुल भट्ट से पूछताछ

हेडली से रिश्तों के बारे में राहुल भट्ट से पूछताछ

मुंबई पुलिस ने फिल्मकार महेश भट्ट के पुत्र राहुल भट्ट से आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी डेविड कोलमैन हेडली के साथ कथित मित्रता के बारे में पूछताछ की है। हेडली इस समय अमेरिका में संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) की हिरासत में है।

राहुल पेशे से फिटनेस प्रशिक्षक हैं। मुंबई पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि राहुल से पूछताछ की गई है। वह हेडली के आतंकवादी रिश्तों के बारे में अनजान था। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान राहुल ने माना कि वह हेडली को जानता है और उसे ब्रीच कैंडी अस्पताल के निकट एक फ्लैट किराए पर दिलाने में मदद भी की थी।

हेडली ने पाकिस्तान में बैठे अपने साथियों के साथ ई-मेल के जरिए की गई बातचीत में 'राहुल' नाम उल्लेख कई बार किया था। सुरक्षा एजेंसियां इस नाम को लेकर पशोपेश में पड़ गईं थीं।

इस बारे में महेश भट्ट ने एक समाचार चैनल से कहा, ''यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मसला है.। इस बारे में सुरक्षा एजेंसियों से बात कीजिए। मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा।''

उल्लेखनीय है कि हेडली और उसका साथी तहव्वुर हुसैन राणा पाकिस्तानी मूल के हैं।

एफबीआई द्वारा मुहैया कराई गई सूचना के मुताबिक हेडली मुंबई में एक वीजा एजेंसी दो वर्षो तक (जुलाई, 2008) चलाता रहा। वर्ष 2006 से 2009 के बीच वह कारोबारी वीजा पर नौ बार भारत आया था।

खुफिया सूत्रों का कहना है कि पिछले वर्ष मुंबई में हुए आतंकवादी हमले में भी हेडली की संलिप्तता हो सकती है। एक अधिकारी ने कहा कि इसकी गहनता से जांच की जा रही है। मुंबई हमले में 170 से अधिक लोग मारे गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली से रिश्तों के बारे में राहुल भट्ट से पूछताछ