DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

युवराज और गंभीर खिसके, हरभजन फिर टॉप-10 में

युवराज और गंभीर खिसके, हरभजन फिर टॉप-10 में

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह आईसीसी वनडे रैंकिंग में 11 पायदान की छलांग लगाकर संयुक्त रूप से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि युवराज सिंह और गौतम गंभीर नीचे खिसक गए हैं। भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं।
    
सात मैचों की सीरीज में आठ विकेट लेने वाले हरभजन पाकिस्तानी हरफनमौला शाहिद आफरीदी के साथ आठवें स्थान पर हैं। आफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में पांच विकेट लिए थे। भारतीय उपकप्तान युवराज सिंह बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच पायदान गिरकर आठवें स्थान पर आ गए हैं जबकि सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर चार पायदान नीचे 19वें स्थान पर हैं।

तेज गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के डग बोलिंजेर 52 पायदान की छलांग लगाकर 69वें स्थान पर आ गए हैं लेकिन मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और भारत के प्रवीण कुमार तथा ईशांत शर्मा नीचे खिसक गए हैं।

जॉनसन दक्षिण अफ्रीका के जोहान बोथा के साथ 13वें स्थान पर हैं। ली और प्रवीण छह पायदान गिरकर क्रमश: 22वें और 24वें स्थान पर आ गए हैं जबकि ईशांत नौ पायदान नीचे 35वें स्थान पर खिसक गए हैं।

आईसीसी के अनुसार भारत में शानदार वनडे सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की बल्लेबाजी सूची में छलांग जारी है, सीरीज में उन्होंने 267 रन बनाए थे। पोंटिंग दो पायदान की छलांग से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।
    
भारत के खिलाफ सीरीज में 313 रनों के साथ सर्वाधिक रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाज माइक हस्सी ने अपना दूसरा स्थान मजबूत कर लिया है।
    
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष पर बने हुए हैं, जिनके 800 से ज्यादा रेटिंग अंक हैं। धोनी ने 285 रनों का योगदान दिया था।
  
वनडे ऑलराउंडर रैंकिंग में शेन वॉटसन ने भारत में शानदार प्रदर्शन से मैन ऑफ द सीरीज हासिल कर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने 256 रन बनाए और 10 विकेट चटकाए। बल्लेबाजी सूची में क्वींसलैंड का यह खिलाड़ी 26वें जबकि गेंदबाजी तालिका में 32वें नंबर पर काबिज है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:युवराज और गंभीर खिसके, हरभजन फिर टॉप-10 में