DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई पर भाजपा का दिल्ली बंद, कई इलाकों में असर

महंगाई पर भाजपा का दिल्ली बंद, कई इलाकों में असर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अह्वान पर दिल्ली बंद का शुक्रवार सुबह कई इलाकों में असर दिखाई दिया। राजधानी के गोविंदपुरी, नजफगढ़, बदरपुर, कालकाजी, सदर बाजार, चांदनी चौक, लक्ष्मीनगर, शाहदरा आदि स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ता सुबह साढ़े आठ बजे के बाद बंद को सफल बनाने में जुट गए। कई स्थानों पर कार्यकर्त्ताओं जुलूस निकाल कर बढ़ती महंगाई का विरोध किया।

हालांकि सुबह बसें छात्रों को स्कूल लेकर जा रही थी और लोग अपने कार्यालय जाते दिखाई दिए। मेट्रो ट्रेनें भी यात्रियों से भरी हुई दिखाई दी और फीडर बसें भी अपने समय पर चल रही है। सड़क किनारे जूस की दुकानें भी सुबह से खुल गई थी। वैसे इस बंद से आवश्यक सेवाओं एवं परिवहन को मुक्त रखा गया है।

भाजपा नेताओं के अनुसार दिल्ली के व्यापारी लाल किले से टाउन हाल, घंटाघर और चांदनी चौक में मार्च निकालेंगे। कंफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि राजधानी में बढ़ रही डकैती, लूट, अपहरण आदि की घटनाओं को लेकर भी व्यापारियों में रोष है।

उन्होंने बताया कि चांदनी चौक, सदर बाजार, कमला नगर, करोल बाग, पहाडगंज, प्रीतमपुरा, राजौरी गार्डन, जनकपुरी, तिलक नगर, जेल रोड, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलास, गांधी नगर समेत दिल्ली के सभी थोक और खुदरा बाजार बंद रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि दिल्ली के सुदूर क्षेत्रों जैसे बुद्ध विहार, कृष्ण
विहार, मंगोलपुरी, नांगलोई, मुंडका, नरेला, समयपुर बादली, उत्तर नगर, आजादपुर, बुराडी, बिजवासन और महिपालपुर में भी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में बंद घोषित किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई पर भाजपा का दिल्ली बंद, कई इलाकों में असर