DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय मूल के व्यक्ति का रिकॉर्ड गिनीज बुक में शामिल

भारतीय मूल के व्यक्ति का रिकॉर्ड गिनीज बुक में शामिल

भारतीय मूल के मंजीत सिंह ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक नया रिकॉर्ड बनाने के लिए अपने बालों से सात टन वजनी डबल डेकर बस को खींचा। सिंह ने बस को 21.2 मीटर की दूरी तक खींचा।
  
लिसेस्टर के निवासी सिंह ने अपनी पॉनीटेल से एक पिन को जोड़ कर विंटेज रूटमास्टर बस को खींचा। उन्होंने गुरुवार को इस कारनामे को लंदन के बाटेरसा पार्क में अंजाम दिया।

गुरुवार को ही पांचवां वार्षिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स-डे था और इस दिन दुनिया भर के हजारों लोग कुछ अलग हट कर करने का प्रयास कर रहे थे। अपने अनोखे कारनामे के बाद सिंह ने कहा कि यह थोड़ा कष्टदायक था, लेकिन मजेदार था। मैं सिर्फ अपने पैरों के बारे में सोच रहा था और मेरे मन में एक रिकॉर्ड बनाने का ख्याल था कि मैं जितनी दूर जा सकता हूं, जाऊं।
  
सिंह ने इसके पूर्व 2007 में कानों से डबलडेकर बस खींच कर निर्धारित दूरी का रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश की थी, लेकिन वह इसमें असफल रहे थे। इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी हार से हतोत्साहित नहीं होता, क्योंकि मैं जानता हूं कि सफलता अगले दरवाजे पर इंतजार कर रही होती है। एकमात्र रास्ता यह है कि दोबारा कोशिश करें और सकारात्मक रवैया रखें।
  
वर्तमान में सुरक्षा सलाहकार का काम कर रहे सिंह ने कहा कि उन्होंने इसके लिए न तो कोई विशेष प्रशिक्षण लिया और न ही अपने बालों को कोई विशेष उपचार दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय मूल के व्यक्ति का रिकॉर्ड गिनीज बुक में शामिल