DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुरेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता सुरेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि उन पर लगाए आरोप बेबुनियाद और आधारहीन हैं। कांग्रेस किसी की जेबी पार्टी नहीं है। यदि उन पर किसी भी प्रकार की आपत्ति थी तो उन्हें अभी तक कोई कारण बताओ नोटिस क्यों नहीं दिया गया। आरोप तब क्यों लगाए जा रहें हैं जब वे कांग्रेस की विचारधारा के आधार पर कुछ सवाल उठा रहे हैं।

कांग्रेस कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे सिद्धांतों की राजनीति करते हैं और जो भी राजीनिक स्टैंड लेते हैं उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करते हैं। कांग्रेस का सिपाही होने के नाते उन्होंने सदैव निष्ठा व त्याग से कार्य किया। अपने आप को साबित करने के लिए उन्हें किसी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं। उन्होंने कहा कि उनके काम करने की शैली ही उनका इनाम है। पार्टी की जो जिम्मेदारी उन्हें मिली थी उसे बखूबी निभाया है।

उन्होंने कहा, ‘लोक सभा चुनावों में मीडिया प्रबंधन का पूरा जिम्मा मेरे पास था तो पार्टी ने 10 में से 9 सीटें जीती और विधानसभा चुनाव में मुझे इसकी आंशिक जिम्मेदारी दी गई थी तो पार्टी को 90 में से 40 सीटें ही मिली।’ हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ऐसी कोई नीति नहीं थी कि छोटे अखबारों को चुनाव में विज्ञापन न दिए जाएं। इसलिए बाकी समाचार पत्रों की तरह उन्होंने लघु समाचार पत्रों को भी विज्ञापन दिए।

अगर यह गलती थी तो चार महीने बाद हुए विधानसभा चुनावों में जब विज्ञापन की जिम्मेदारी उनके पास नहीं थी तो लघु समाचार पत्रों को लोकसभा से भी ज्यादा विज्ञापन क्यों दिए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यालय सार्वजनिक करे की लोकसभा चुनाव में छोटे अखबारों को कितने विज्ञापन दिए और विधान सभा चुनाव में कितने दिए गए।

हुड्डा ने कहा कि विधान सभा चुनाव में पार्टी ने उनकी जिम्मेदारी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ लगाई थी। उन्होंने इस बात का खंडन किया कि उन्होंने पार्टी का पद इसलिए छोड़ा है कि उनकी नजर सरकार के किसी ऊचें पद पर थी। उन्होंने कहा कि बड़े पद पर नजर होती तो सरकार बनते ही वे त्याग पत्र क्यों देते? उन्होंने कहा कि ऊंचे पद की चाह वाले तो अंत तक इंतजार करते हैं।

उन्होंने कहा कि उन पर विपक्षी दलों की मदद का आरोप लगाने वालों को याद होगा कि लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए बनी इनेलो की सीडी की शिकायत करने जिस दिन वे प्रदेश चुनाव अधिकारी के पास जाने वाले थे उस दिन सारे कागजी शेर भाग खड़े हुए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुरेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज किया