DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में डेरा डालेंगे रालोद और भाकियू

गन्ने के मुद्दे पर रालोद और भाकियू जंतर-मंतर पर होने वाली महापंचायतों के लिए ताकत झोंकने में जुट गए हैं। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने इसके लिए प्रदेश के 22 जिलों का दौरा पूरा कर लिया है। गुरुवार देर रात वह दिल्ली पहुंच जाएंगे। उधर रालोद कार्यकर्ता भी गांव-गांव किसानों से संपर्क कर रहे हैं। किसानों ने दिल्ली जाने के लिए आपस में चंदा एकत्र करने के काम में तेजी ला दी है और वहां खाने-पीने के इंतजाम के लिए जुट गए हैं। रालोद 19 को जंतर-मंतर पर महापंचायत करेगा, जबकि भाकियू 16 से ही डेरा डाल देगी।

शामली में 30 अक्टूबर को रॉ शुगर की मालगाड़ी बंधक बनाने के बाद तीन नवंबर से चौ. राकेश टिकैत आंदोलन के लिए पूर्वाचल में लामबंदी के लिए निकल गए थे। मुजफ्फरनगर से दौरा शुरू कर वह बिजनौर, जेपी नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, एटा, काशीरामनगर, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज, बहराइच, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती और लखनऊ तक गए।

गुरुवार देर रात वह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। टिकैत ने फोन पर बातचीत में कहा कि गन्ने पर आर-पार की लड़ाई होगी और बाहर से न चीनी आने देंगे और न ही अनाज का एक दाना। उधर रालोद कार्यकर्ता भी तैयारी में जुटे हैं। रालोद के वेस्ट यूपी अध्यक्ष सत्यवीर त्यागी, वरिष्ठ नेता डॉ. राजकुमार सांगवान, चौ. इन्द्रपाल सिंह जिंजोखर आदि ने किसानों से संपर्क साधा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली में डेरा डालेंगे रालोद और भाकियू