फोटो गैलरी

Hindi Newsकौन होगा आयोग का नया चेयरमैन

कौन होगा आयोग का नया चेयरमैन

उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष डॉ. जे. प्रसाद का कार्यकाल 15 नवम्बर को पूरा हो रहा है। इस तिथि को आयोग में उनकी तैनाती के दो साल पूरे हो जाएँगे। आयोग का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इसे लेकर चर्चा...

कौन होगा आयोग का नया चेयरमैन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Nov 2009 08:56 PM
ऐप पर पढ़ें

उच्चतर शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष डॉ. जे. प्रसाद का कार्यकाल 15 नवम्बर को पूरा हो रहा है। इस तिथि को आयोग में उनकी तैनाती के दो साल पूरे हो जाएँगे। आयोग का अगला अध्यक्ष कौन होगा, इसे लेकर चर्चा तेज हो गई है। कुछ लोगों का कहना है कि डॉ. प्रसाद ने अपनेकार्यकाल में जो काम किए हैं, उसके मद्देनजर उन्हें एक और मौका मिल सकता है जबकि कुछ लोग सरकार की ओर से नए अध्यक्ष की तैनाती की बात भी कर रहे हैं। आयोग में पाँच सदस्य होते हैं।

उनमें से एक सदस्य डॉ. एके दूबे को छोड़ बाकी का कार्यकाल पूरा हो गया था। कहा जा रहा था कि बाकी चार सदस्यों को भी एक मौका मिलेगा लेकिन सरकार ने ऐसा न कर चार नए सदस्यों-डॉ. मदनलाल, डॉ. डीपी सिंह, डॉ. ब्रजेंद्र सिंह बौद्ध और डॉ. सैयद जमाल हैदर जैदी की तैनाती कर दी। इनमें से दो ने 16 और दो ने 20 अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण किया। सदस्यों की संख्या तो पूरी हो गई है पर अध्यक्ष को लेकर अनिश्चितता चल रही है। माना जा रहा है कि शासन स्तर से बहुत जल्द नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें