फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड एक्सप्रेस में लावारिस अटैची से उड़े होश

झारखंड एक्सप्रेस में लावारिस अटैची से उड़े होश

दिल्ली से रांची जा रही झारखंड एक्सप्रेस में लावारिस अटैची में बम की सूचना पर स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। छानबीन के बाद लगभग 20 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया। नानस्टाप ट्रेन की उस बोगी की तलाशी ली...

झारखंड एक्सप्रेस में लावारिस अटैची से उड़े होश
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Nov 2009 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से रांची जा रही झारखंड एक्सप्रेस में लावारिस अटैची में बम की सूचना पर स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। छानबीन के बाद लगभग 20 मिनट बाद ट्रेन को रवाना किया गया। नानस्टाप ट्रेन की उस बोगी की तलाशी ली गई,कुछ ही समय में ट्रेन की स्लीपर बोगी एस.5 में लावारिस अटैची मिल गई,जिसे यात्राी लावारिस बताकर खौफजदा थे।

जीआरपी व आरपीएफ के प्रयास के बाद भी ट्रेन में सवार कोई यात्राी उस अटैची को लेने नहीं आया। रेल सूत्रों के मुताबिक अटैची में अमित सिंह पुत्र बिन्देश्वर नाम के युवक का वोटर आई कार्ड तथा कागज पर लिखा मोबाइल नंबर भी मिला जिसे सूचना दे दी गई है। बावजूद इसके शाम तक अटैची का लिवाला कोई नहीं आया। 
 

दिल्ली से रांची जा रही झारखंड एक्सप्रेस को रात पौने दस बजे के करीब गाजियाबाद स्टेशन पर रोका गया। इस ट्रेन का यहां स्टोपेज नहीं है। दिल्ली कंट्रोल से जीआरपी को सूचना दी गई कि ट्रेन के एफ 5 बोगी में लावारिस अटैची में कुछ संदिग्ध वस्तु है। सूचना के बाद जीआरपी व आरपीएफ के जवानों के अलावा रेल अफसरों के भी होश उड़ गए। आनन-फानन में ट्रेन को रूकवाया गया।


जीआरपी इंस्पेक्टर सूरजन सिंह ने बताया कि ट्रेन की बोगी की तलाशी में जीआरपी व आरपीएफ के जवान लगाए थे,कुछ मिनट बाद ही यात्राियों के बताए उक्त अटैची को कब्जे में लिया गया। डॉग स्क्वायड लाने की जरूरत ही नहीं पड़ी। बोगी की तलाशी में और कुछ नहीं मिला। लगभग 20 मिनट बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया। तलाशी के दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। उन्होंने बताया कि लावारिस अटैची का वारिस न मिलने पर उसे खोला गया। उसमें बिहार के नालंदा निवासी किसी अमित पुत्र बिन्देश्वर नाम के युवक का फोटो पहचान पत्र व एक मोबाइल फोन भी मिला,फिलहाल अमित के बारे में पता कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें