DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईटी 20 जनवरी को अदालत में पेश करेगी अंतिम रिपोर्ट

आयकर विभाग झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा तथा उनके कुछ पूर्व मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक सम्पत्ति के मामले में चल रही सतर्कता जांच की अंतिम रिपोर्ट अगले साल 20 जनवरी को सौंपेगी।

विभाग ने गुरुवार को झारखंड उच्च न्यायालय को यह जानकारी दी। इस बारे में एक हलफनामा पेश करते हुए विभाग के एडवोकेट मुख्तार खान ने मुख्य न्यायाधीश ज्ञानसुधा मिश्र की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ को बताया कि 31 दिसम्बर को जांच खत्म होने से पहले रिपोर्ट पेश करना संभव नहीं है। दुर्गा ओरोन की जनहित याचिका की सुनवाई के परिप्रेक्ष्य में उच्च न्यायालय ने पांच नवम्बर को विभाग से सतर्कता जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने को कहा था। याचिका में पूर्व मंत्रियों की चल एवं अचल सम्पत्तियों की सीबीआई से जांच कराने को कहा गया है।

याचिका में आरोप लगाया गया है कि पूर्व मंत्रियों बंधु तिर्के, चंद्रप्रकाश चौधरी, कमलेश सिंह, एनोस एक्का तथा हरिनारायण राय ने अपने मंत्रित्व काल के दौरान अपनी सम्पत्ति कई गुना कर ली। बाद में कोड़ा और उनके कथित सहयोगी बिन्दु कुमार सिन्हा और संजय चौधरी को ज्ञात स्रोत से अधिक आय के मामले में मुकदमे के दौरान दायर आवेदन के जरिए पक्ष बनाया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईटी 20 जनवरी को अदालत में पेश करेगी अंतिम रिपोर्ट