DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को लगेंगे पंख

दिल्ली की तर्ज पर शहर का ट्रैफिक भी जल्द ही जंक्शन फ्री होने की राह में है। शहर भर के पार्किग का ट्रेंड चेंज हो जाएगा। इसमें कमर्शियल जोन के बाहर गाड़ियो नहीं खड़ी हो सकेंगी। इनके लिए स्पेशल जोन बनाने की योजना है। हाईटेक सिटी की चकाचक सड़कों पर टाट का पैबंद बने पार्किग स्थल,टैफिक जंक्शन और सड़कों पर खड़ी होने वाली कारें अब नहीं रहेंगी।
शहर के कनॉट प्लेस में ट्रैफिक को दुरुस्त करने के लिए सेक्टर-18 की मल्टीलेवल पार्किग के प्रोजेक्ट पर जल्द ही सर्वे शुरू कर दिया जाएगा। आईटी सेक्टर के लिए सबसे ज्यादा परेशानी पार्किग की है। जगह न होने की वजह से कंपनियों के बाहर गाड़ियां खड़ी करनी पड़ती हैं। इसको खत्म करने के लिए स्पेशन जोन बनाया जाएगा। सेक्टर-37 जंक्शन के साथ-साथ ममूरा चौक को रेड लाइट फ्री करने के लिए सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। भंगेल और बरौला में हो रहे अतिक्रमण को पूरी तरह साफ कर दिया जाएगा। जिससे यहां पर ट्रैफिक की कोई समस्या नहीं रहेगी।
सीईओ मोहिंदर सिंह ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर को डेवलप करने में  जितना भी पैसा खर्च हो किया जाएगा। मेट्रो के नोएडा प्रवेश के बाद अब प्राथमिकता पर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाना है। काफी वर्षो से लटकी पड़ी सेक्टर-18 की मल्टीलेवल पार्किग के सर्वे का कार्य शुरू कर दिया गया है। औद्योगिक क्षेत्रों में दो बेसमेंट बनाने की मंजूरी तो दे ही दी गई है। जिससे अब आने वाली कंपनियों में पर्किग की समस्या न हो। जो पहले से यहां पर स्थापित हैं उनके लिए स्पेशल जोन बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को लगेंगे पंख