फोटो गैलरी

Hindi Newsईएमयू में बोगी बढ़ने का करना होगा इंतजार

ईएमयू में बोगी बढ़ने का करना होगा इंतजार

एनसीआर में ईएमयू ट्रेनों की बोगियां बढ़ाई जाएंगी। दिल्ली-पलवल रूट के यात्रियों को बोगी बढ़ने का लंबा इंतजार करना होगा। उत्तर रेलवे सबसे पहले दिल्ली-अलीगढ़ रूट की ईएमयू ट्रेनों की बोगियों की संख्या...

ईएमयू में बोगी बढ़ने का करना होगा इंतजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 12 Nov 2009 08:25 PM
ऐप पर पढ़ें

एनसीआर में ईएमयू ट्रेनों की बोगियां बढ़ाई जाएंगी। दिल्ली-पलवल रूट के यात्रियों को बोगी बढ़ने का लंबा इंतजार करना होगा। उत्तर रेलवे सबसे पहले दिल्ली-अलीगढ़ रूट की ईएमयू ट्रेनों की बोगियों की संख्या में इजाफा करेगा।

यात्रियों के बढ़ते दबाव के चलते उत्तर रेलवे ने यह निर्णय लिया है। इसके तहत ईएमयू ट्रेनों में बोगियां बढ़ाकर 15 कर दी जाएंगी। इस योजना को अंजाम देने में रेलवे की अड़चन बन रहे हैं छोटे प्लेटफार्म। इसलिए रेलवे बड़े प्लेटफार्म वाले दिल्ली-अलीगढ़ रूट पर इस योजना को  सबसे पहले अंजाम देगी। दिल्ली-पलवल के सभी स्टेशन छोटे हैं। इन स्टेशनों के प्लेटफार्म पर इतनी ज्यादा बोगियों की ट्रेन पूरी खड़ी नहीं हो सकती। अगर ईएमयू की बोगी बढ़ाकर मौजूदा प्लेटफार्मो पर रोकी जाए तो यात्रियों को चढ़ने में असुविधा होगी। यही वजह है कि रूट पर बोगी बढ़ाने की योजना को अंजाम देने में वक्त लगेगा।

रेलवे की मानें तो दिल्ली-अलीगढ़ रूट पर यात्रियों की संख्या इस रूट से ज्यादा है। ऐसे में में बोगी बढ़ाने का कार्य पहले इसी रूट पर किया जाएग। दिल्ली-पलवल रूट पर इस योजना को अंजाम देने में कम से कम छह माह का वक्त लगेगा।
------------------------
रेलवे प्रवक्ता, अनंत स्वरूप : उत्तर रेलवे एनसीआर की ईएमयू ट्रेनों की बोगियां बढ़ाएगा। पहले अलीगढ़ रूट की ट्रेनों में बोगी बढ़ेंगी। दिल्ली-पलवल रूट की ईएमयू ट्रेनों में बोगी बढ़ाने में काफी समय लगेगा। छोटे प्लेटफार्म इसकी सबसे बड़ी वजह है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें