DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस भर्ती में परीक्षा केन्द्र और परीक्षा की तारीखें बदलीं

चुनाव के कारण स्थगित हुई पुलिस भर्ती प्रक्रिया 12 नवम्बर से फिर से शुरू होगी। प्रथम चरण में 12 जिलों में शारीरिक मानक परीक्षण की कार्यवाही होगी। पुलिस भर्ती को लेकर एक बार फिर भ्रामक स्थितियां पैदा हो गई हैं।

पुलिस भर्ती बोर्ड ने शारीरिक क्षमता परीक्षा की न केवल तरीखें बदली हैं, बल्कि कई परीक्षा केन्द्रों के स्थान भी बदल दिए हैं। परीक्षण के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड से नए सिरे से प्रवेश-पत्र जारी किए जा रहे हैं। निर्देश हैं कि जिन अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र पर 12 नवम्बर से पहले की तारीख दर्ज है, उन्हें नए प्रवेश-पत्र जारी किए गए हैं। जिनके प्रवेश-पत्रों पर 12 नवम्बर या उसके बाद की तारीखें हैं, वे शरीरिक परीक्षण के लिए नियत स्थान पर उपस्थित रहें।

पुरुष व महिला अभ्यर्थियों का अलग-अलग शरीरिक क्षमता परीक्षण होगा। शारीरिक मानक परीक्षण में सफल महिला अभ्यर्थियों की शारीरिक क्षमता परीक्षा 12 व 30 दिसम्बर को होगी। बोर्ड ने शारीरिक क्षमता परीक्षा के केन्द्रों में भी बदलाव किया है। वर्तमान केन्द्र अलीगढ़ अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम के बजाए 38वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ होगा। आजमगढ़ पुलिस लाइन्स के बजाए नया केन्द्र 20वीं वाहिनी पीएसी आजमगढ़ में बनाया गया है। लखनऊ में होमगार्डस मैदान की जगह नया केन्द्र पुलिस लाइंस लखनऊ में बनाया गया है।

हालांकि बोर्ड ने दावा किया है कि सभी अभ्यर्थियों को पत्र जारी कर इन बदलावों के बारे में सूचित किया जा रहा है। लेकिन इन तिथियों में बदलाव से भर्तियों में अव्यवस्था से इनकार नहीं किया जा रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुलिस भर्ती में परीक्षा केन्द्र और परीक्षा की तारीखें बदलीं