DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब राहुल के साथ सीधी लडा़ईः अखिलेश

उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद लोकसभा सीट के उपचुनाव में हार से तिलमिलाई समाजवादी पार्टी (सपा) ने गुरुवार को कहा कि पार्टी की सीधी लडाई कांग्रेस के युवा नेता राहुल गांधी के साथ है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष और फिरोजाबाद सीट से पत्नी डिम्पल यादव को जीत दिलाने से वंचित रहे अखिलेश यादव ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में हार की भडा़स राहुल पर निकाली और साथ में यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी ठीक से चुनाव नहीं लड़ सकी, जिससे पार्टी को हार का मुंह देखना पडा़। ज्ञातव्य है कि अखिलेश यादव सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के पुत्र हैं।

अखिलेश ने यह भी कहा कि राहुल गांधी राजनीति में युवाओं को आगे बढा़ने की बात करते हैं, लेकिन उन्होंने डिम्पल जैसी युवा प्रत्याशी के सामने राज बब्बर जैसे बुजुर्ग को चुनाव मैदान में उतारा। उन्होंने कहा कि पहले सपा के बडे़ और बुजुर्ग नेताओं का कांग्रेस के साथ संघर्ष था, लेकिन अब यह दो युवाओं के बीच है। उन्होंने अपना गुस्सा भाजपा पर भी उतारा और कहा कि इस पार्टी ने चुनाव को बहुत हल्के में लिया जिसका फायदा कांग्रेस को मिल गया। यदि भाजपा गंभीरता से चुनाव लड़ती, तो उसका वोट कांग्रेस को नहीं जाता और डिम्पल की जीत हो जाती।

उन्होने कहा कि फिरोजाबाद के चुनाव में भाजपा का कांग्रेस को मदद करना साफ दिखाई दिया। डिम्पल की हार स्वीकार करते हुए सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजनीति में हार-जीत होती रहती है और वह इससे हताश या निराश नहीं हैं।

उन्होंनें कहा कि इस हार के बाद अब पार्टी की सीधी लडाई राहुल के साथ है। यादव ने कहा कि इस हार के बाद वह राहुल के साथ लडा़ई की चुनौती स्वीकार करते हैं। प्रेस कांफ्रेंस में डिंपल यादव भी मौजूद थीं। दोनों पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करने आए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब राहुल के साथ सीधी लडा़ईः अखिलेश