DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का तेंदुलकर को सलाम

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का तेंदुलकर को सलाम

भारत दौरे पर आए ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री केविन रड ने सचिन तेंदुलकर की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें वनडे क्रिकेट में 17,000 रन पूरे करने पर बधाई दी।

रड ने राजधानी में इंडिया बिजनेस लंच को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सचिन तेंदुलकर को 17,000 वनडे अंतरराष्ट्रीय रन बनाने की बेजोड़ उपलब्धि हासिल करने पर बधाई देता हूं।
     
संयोग से तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही इस मुकाम पर पहुंचे हैं। रड ने बताया कि तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया में कितने सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। क्रिकेट के दीवाने एक देश से दूसरे देश तक, हम 'लिटिल मास्टर' को सलाम करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि उनके युवा साथी युवराज सिंह ने इस 36 वर्षीय स्टार को 'दादा'
(ग्रैंडफादर) कहना शुरू कर दिया है। मैं 52 साल का हूं और सुनिश्चित नहीं है कि यह शब्द मेरे पर फिट बैठता है या नहीं।

रड ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों की तरफ से कह सकता हूं कि अगर सचिन संन्यास लेने का फैसला करता है तो हम तहेदिल से उसका समर्थन करेंगे। आखिर क्रिकेट से इतर भी तो जिंदगी है।
     
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को मुंबई में सातवां वनडे मैच देखना चाहते थे, जो बारिश से धुल गया। भारत और ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट के प्रति प्यार एक जैसा है। इसके अलावा उन्होंने इस खेल में भी अपनी रुचि जाहिर की।

उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मैं इससे पहले भारत के खिलाफ खेल चुका हूं। बीजिंग में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास के सदस्य के रूप में हमारी टीम भारतीय दूतावास की टीम से भिड़ी थी। मेरा उच्चतम स्कोर नाबाद 11 रन था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री भी क्रिकेट के दीवाने रहे हैं। रड से पहले प्रधानमंत्री रहे जान हावर्ड तो स्वयं स्वीकार करते थे कि वह क्रिकेट के दीवाने हैं जबकि बॉब हॉक ने तो 1988 में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ टेस्ट मैच में कमेंट्री की थी।

यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के 12वें प्रधानमंत्री राबर्ट मेनजिस भी क्रिकेट के दीवाने थे। ऑस्ट्रेलिया के पहले प्रधानमंत्री एडांड बर्टन ने तो 1879 में न्यू साउथ वेल्स और इंग्लैंड की एक टीम के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में अंपायरिंग की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का तेंदुलकर को सलाम