फोटो गैलरी

Hindi Newsएफबीआई प्रमुख अगले हफ्ते भारत आएंगे

एफबीआई प्रमुख अगले हफ्ते भारत आएंगे

अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के प्रमुख रोबर्ट म्यूलर भारत में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार डेविड कोलमैन हेडली मामले की जांच के लिए अगले हफ्ते नई दिल्ली आ रहे...

एफबीआई प्रमुख अगले हफ्ते भारत आएंगे
एजेंसीThu, 12 Nov 2009 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के प्रमुख रोबर्ट म्यूलर भारत में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के आरोप में अमेरिका में गिरफ्तार डेविड कोलमैन हेडली मामले की जांच के लिए अगले हफ्ते नई दिल्ली आ रहे हैं।

खुफिया अधिकारियों के अनुसार म्यूलर गत वर्ष 26 नवंबर को मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों की जांच कर रहे दल का नेतृत्व करेंगे। वह पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली के पाकिस्तान से गतिविधियां चलाने वाले आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबंधों की जांच करेंगे।

एफबीआई से मिली सूचना के अनुसार हेडली मुंबई में जुलाई 2008 तक (लगभग दो वर्षो तक) एक वीजा एजेंसी चलाता था। उसने वर्ष 2006 से 2009 के बीच व्यापार वीजा के तहत नौ बार भारत की यात्रा की थी।

एक खुफिया अधिकारी ने कहा कि शिकागो की एक अदालत ने एफबीआई से हेडली मामले की जांच 60 दिनों में पूरी करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि एफबीआई ने हेडली और पाकिस्तानी मूल के कनाडाई नागरिक तहव्वुर राणा को लश्कर के इशारे पर भारत में आतंकवादी हमलों की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें