DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय संग्रहालय में रड ने देखी भारतीय सभ्यता की झलक

राष्ट्रीय संग्रहालय में रड ने देखी भारतीय सभ्यता की झलक

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री केविन रड ने गुरुवार को राजधानी स्थित राष्ट्रीय संग्रहालय का दौरा किया और भारतीय संस्कृति की झलकियों से रूबरू हुए।

संग्रहालय में जब उन्होंने मशहूर इतिहासकार एएल बैशम की किताब द वंडर दैट वाज इंडिया देखी तो उन्होंने किताब में भारत के बारे में लिखे अदभुत पहलुओं को दिल से महसूस किया।

बैशम की किताब के बारे में आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि यह संग्रहालय मुझे खासतौर पर बैशम की महान रचना से रूबरू कराता है।

इसके अलावा संग्रहालय की तारीफ के पुल बांधते हुए रड ने कहा कि यह बेहद खूबसूरत संग्रहालय है जो भारत की महान सभ्यता की तस्वीरें आंखों के सामने पेश करता है।

आस्ट्रलियाई प्रधानमंत्री ने संग्रहालय के रिमार्क्‍स में 1954 में प्रकाशित हुई भारतीय सभ्यता की एक जीवंत तस्वीर पेश करने वाली एएल बैशम की किताब का संदर्भ दिया।

संग्रहालय में निदेशक (संरक्षण) एसपी सिंह और क्युरेटर (पुरातत्व) जे डॉसन ने बताया कि आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने सिंधु घाटी सभ्यता, प्राचीन भारतीय कला, भारतीय लघु चित्रकारी और बौद्ध दीर्घा को बहुत गौर से देखा। संग्रहालय के महानिदेशक एनसी गोयल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी रड के 50 मिनट के संग्रहालय के दौरे में उनके साथ रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रीय संग्रहालय में रड ने देखी भारतीय सभ्यता की झलक