DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्रांसीसी पनडुब्बी सौदे में जरदारी को मिली रिश्वत: रिपोर्ट

फ्रांसीसी पनडुब्बी सौदे में जरदारी को मिली रिश्वत: रिपोर्ट

पाकिस्तानी राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को 1994 में फ्रांस से तीन पनडुब्बी खरीदने के लिए हुए रक्षा सौदे में कथित रूप से लाखों डॉलर रिश्वत मिली थी। यह रक्षा सौदा पाकिस्तानी नौसेना के लिए किया गया था।

फ्रांसीसी दैनिक लिबरल ने मंगलवार के अपने संस्करण में दस्तावेजों का हवाला देते हुए दावा किया है कि जरदारी को तीन अगोस्ता 90 पनडुब्बियों की खरीद के सौदे में 43 लाख डॉलर की रिश्वत राशि मिली जबकि यह सौदा 1.23 अरब डॉलर का था।

दैनिक ने इसके साथ ही लिखा है, जांचकर्ताओं का मानना है कि रिश्वत की जो राशि देने पर सहमति हुई थी, उसका पूरा भुगतान नहीं होने के कारण ही संभवत: बंदरगाह शहर कराची पर हुए 2002 के आतंकवादी हमले में 11 फ्रांसीसी नागरिक मारे गए थे।

उधर, इस्लामाबाद में एक सरकारी प्रवक्ता ने दैनिक द्वारा किए गए दावों पर गंभीर आपत्ति जतायी है। प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बलों के लिए उपकरणों की खरीद एक उचित प्रतिस्पर्धात्मक प्रक्रिया के तहत और रक्षा मंत्रालय की निगरानी में होती है।

उन्होंने कहा कि जिस समय पनडुब्बी खरीदी गयी थीं उस समय जरदारी न तो राष्ट्रपति, न ही प्रधानमंत्री और न ही रक्षा मंत्री थे। उन्होंने साथ ही कहा कि इस खरीद के लिए जिम्मेदार तत्कालीन एड़मिरल से जवाबदेही ब्यूरो पूछताछ कर रहा है लेकिन जांचकर्ता जरदारी के खिलाफ इन आरोपों को साबित नहीं कर पाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फ्रांसीसी पनडुब्बी सौदे में जरदारी को मिली रिश्वत: रिपोर्ट