DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थियेटर से नहीं जुड़ना चाहते बाल कलाकार

थियेटर से नहीं जुड़ना चाहते बाल कलाकार

राष्ट्रीय नाटय विद्यालय द्वारा आयोजित बाल रंग महोत्सव जश्न ए बचपन में शिरकत करने देश के दूरदराज से आये बाल कलाकारों की आंखों में रंगकर्मी नहीं बल्कि डाक्टर, इंजीनियर और फिल्म अदाकार बनने के सपने हैं।

असमिया बाल कलाकार अभिज्ञान शांडिल्य ने कहा कि उन्हें एनएसडी के मंच पर प्रस्तुति देने पर बहुत खुशी महसूस हो रही है और इस खुशी को वह शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। कक्षा सातवीं में पढ़ने वाले और पिछले करीब पांच साल से रंगकर्म से जुड़े इस बाल कलाकार ने कहा कि वह बड़े होकर एक फिल्म कलाकार बनना चाहता है ।

नवीं की छात्रा और पिछले चार साल से रंगकर्म से जुड़ी कोंकणा हजारिका ने कहा कि वह बड़ी होकर फिल्म अभिनेत्री बनना चाहती हैं। वहीं, कक्षा एक की छात्रा तुहिनकन्या बोरा ने कहा कि वह बड़े होकर डाक्टर बनना चाहती हैं। प्रेरणा कलिता ने कहा कि वह बड़े होकर शिक्षक बनना चाहती हैं, क्योंकि उन्हें बच्चों को पढ़ाना बहुत अच्छा लगता है। कक्षा चार की छात्रा प्रेरणा पिछले दो साल से रंगमंच से जुड़ी हुई हैं।

बाल कलाकार प्रणजीत दास ने भी कहा कि वह बड़े होकर इंजीनियर बनना चाहते हैं, क्योंकि उनके पापा उन्हें नाटकों में काम करने के लिए डांटते हैं और वह चाहते हैं कि वे बड़े होकर इंजीनियर बने। असमिया नाटय निर्देशक दीपक बोरा ने कहा कि वह दूसरी दफा राष्ट्रीय नाटय विदयालय के जश्न ए बचपन कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं।10 नवंबर को राष्ट्रीय नाटय विदयालय के जश्न ए बचपन में प्रस्तुत किए गए असमिया नाटक मईना मेलर भाउना की डिजाइन, निर्देशन और लेखन बोरा ने किया है।

पेशे से व्यवसायी बोरा ने बताया कि नाटकों से लगाव के चलते उन्होंने 10 अक्तूबर 1990 में असम में अपने रंग समूह अविनाश्वर की स्थापना की थी। 39 वर्षीय बोरा ने कहा कि असमिया रंगमंच की खासियत को वह हूबहू इस समारोह के कार्यक्रम में प्रस्तुत करना चाहते हैं और बच्चों की स्वाभाविक अभिनय क्षमता को सामने लाने की भरसक कोशिश करेंगे।

हालांकि, बोरा ने इस बात पर अफसोस जताया कि इस बाल नाटय महोत्सव में शिरकत करने वाले निर्देशकों और कलाकारों को एक दूसरे से मिलने का कोई मौका एनएसडी ने नहीं दिया। यदि ऐसा होता तो यह रंगमंच के लिए फायदेमंद होता।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थियेटर से नहीं जुड़ना चाहते बाल कलाकार