DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेडरर की हैरतअंगेज हार, पेरिस मास्टर्स से बाहर

फेडरर की हैरतअंगेज हार, पेरिस मास्टर्स से बाहर

विश्व के पहले नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में गैर वरीय फ्रांसिसी खिलाड़ी जूलियन बेनेता के हाथों अप्रत्याशित हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

फेडरर ने बुधवार को खेले गए मैच में कई गलतियां की और विश्व के 49वें नंबर के फ्रांसीसी खिलाड़ी के हाथों 3-6, 7-6, 6-4 से हार गए। हांलाकि फेडरर की शुरुआत अच्छी रही और उन्होंने पहला सेट आसानी से 3-6 से जीत लिया, लेकिन इसके बाद उनकी लय खो गई और दूसरा सेट टाइब्रेकर में हारने के बाद वह तीसरा सेट भी गंवा बैठे।
 
अभी तक एक भी टूर्नामेंट नहीं जीतने वाले बेनेता ने इस मैच में जोरदार खेल दिखाया और कई बढ़िया शॉट लगाए। तीसरे दौर में उनका सामना हमवतन गेएल मोनफिल्स से होगा।

इससे पहले विश्व के नंबर दो खिलाड़ी रफेल नडाल ने बुधवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में अपने ही देश के निकोलस अलमागरे को 3-6, 7-6, 7-5 से हराकर प्रतियोगिता के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया।
पिछले कुछ समय से चोटों से परेशान रहे नडाल इस मैच के दौरान भी अपने पूरी रंग में दिखाई नहीं दिए और पहला सेट हार गए। लेकिन उसके बाद उन्होंने पांच मैच अंक बचाते हुए यह मैच जीत लिया। निकोलस भी चोट से परेशान रहने के बावजूद अंत तक संघर्ष करते रहे।
 
चार बार फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम करने वाले नडाल अभी तक एक बार भी पेरिस मास्टर्स टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं। तीसरे दौर में उनका मुकाबला एक अन्य स्पेनिश खिलाड़ी टोनी रोबडरे से होगा, जिन्होंने चेक गणराज्य के टामस बर्डिएक को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया है।
 
विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी नोवेक जोकोविच ने भी तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने दूसरे दौर के एक मुकाबले में अर्जेंटीना के जुआन मोनेको को 6-3, 7-5 से शिकस्त दी। उनका अगला मुकाबला फ्रांसिसी खिलाड़ी अनरेड क्लीमेंट से होगा।
 
इससे पहले अपने करियर का आखिरी टूर्नामेंट खेल रहे पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मरात साफिन एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में यूएस ओपन विजेता जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से 6-4, 5-7, 6-4 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेडरर की हैरतअंगेज हार, पेरिस मास्टर्स से बाहर