DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरभजन से बेहतर स्पिनर हैं हौरित्ज: पोंटिंग

हरभजन से बेहतर स्पिनर हैं हौरित्ज: पोंटिंग

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। पोंटिंग ने इस मामले में नया शगूफा छोड़ते हुए अपनी टीम के स्पिनर नाथन हौरित्ज को हरभजन की तुलना में बेहतर बताया है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि सात वनडे मैचों की सीरीज में हौरित्ज ने दोनों भारतीय स्पिनरों हरभजन और रवींद्र जडेजा की तुलना में बेहतर गेंदबाजी की है। उन्होंने कहा कि हौरित्ज के हालिया प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो उसका प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा है।
 
पोंटिंग ने मोहाली में हुए चौथे वनडे को सीरीज का टर्निंग प्वाइंट बताया। उन्होंने कहा कि उस मैच में उनकी टीम की फील्डिंग ने मैच में सारा अंतर पैदा किया। भारत की हार के कारणों के बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय टीम काफी सशक्त थी, लेकिन खिलाड़ी अहम मौके पर प्रदर्शन करने में असफल रहे और यही टीम की हार की मुख्य वजह बनी।

पोंटिंग ने अपने संन्यास की खबरों को पूरी तरह नकारते हुए कहा कि उनका पूरा ध्यान इस समय टेस्ट में टीम का प्रदर्शन सुधारने पर है। उन्होंने कहा कि पिछले 18 महीनों में टीम क्रिकेट के इस लंबे स्वरूप में बढ़िया प्रदर्शन करने में नाकाम रही है इसलिए वह वनडे की भांति टेस्ट में भी टीम को कामयाबी दिलाना चाहते हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि युवा खिलाड़ी वनडे की ही भांति टेस्ट मैचों में भी बढ़िया प्रदर्शन कर टीम को शीर्ष पर पहुंचाएंगे।
 
गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 18 महीनों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज हारने के अतिरिक्त इंग्लैंड के हाथों एशेज सीरीज भी गंवा चुकी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरभजन से बेहतर स्पिनर हैं हौरित्ज: पोंटिंग