DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो के काम को गति देने में जुटा यूपीपीसीएल

ना-नुकुर के बाद आखिरकार मेट्रो के काम को गति देने के लिए यूपीपीसीएल भी राजी हो गया। कॉमनवेल्थ से पहले मेट्रो का काम पूर करने के लिए गाजियाबाद के दोनों मेट्रो स्टेशनों पर एचटीलाइन को शिफ्ट करने के काम में इससे और तेजी आ गई है। बताया जाता है वेव सिनेमा और वैशाली में मेट्रो स्टेशन को जल्द पूरा करने के लिए डेढ़ सौ से अधिक मजदूर दिन-रात जुटे हैं। ताकि समय से पहले कार्य को पूरा कर लिया जाए।  हॉट सिटी में मेट्रो 2.52 किलोमीटर दौड़ लगाएगी।

इसके लिए जीडीए 260 करोड रुपए खर्च करेगा। जीडीए ने 130 करोड की पहली किश्त पहले ही जारी कर दी थी। अब पचास करोड रुपए और डीएमआरसी को दिए गए हैं। इसके साथ ही आनंद विहार के आगे अब तक छह पिलर बनाने का काम लगभग पूरा हो गया है। वैशाली में स्टेशन बनाने के लिए जमीन की खुदाई के बाद ग्रीन बेल्ट को हटाकर निर्माण कार्य किया जा रहा है। यहां पर गाजियाबाद के लिए स्टेशन बनाया जाना है। ताकि अधिक से अधिक गाजियाबाद वासी आसानी से मेट्रो का लाभ उठा सकें।

पावर अफसरों के साथ बैठक में एचटी लाइन शिफ्टिंग और सब स्टेशन शिफ्टिंग पर भी सहमति पहले ही बन चुकी है। जिसके बाद  यूपीपीसीएल दोनों स्टेशनों पर तेजी से काम में जुटा है। डीएमआरसी अफसर भी कामनवेल्थ से पहले मेट्रो दौड़ाने की जुगत में लगे हैं। हालांकि डीएमआरसी प्रवक्ता का कहना है कि लक्ष्य कॉमनवेल्थ से पहले काम को पूरा करने का है। किंतु कार्य के बीच में आए व्यवधान को देखते हुए यह निर्माण लेट भी हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेट्रो के काम को गति देने में जुटा यूपीपीसीएल