DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोड़ा के दो सहयोगियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

कोड़ा के दो सहयोगियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के दो प्रमुख सहयोगियों को काले धन को सफेद करने के मामले में आयकर महकमे के सामने हाजिरी के समन की अनदेखी करने के लिए बुधवार को गिरफ्तारी वारंट सौंपे गए।

अपर निदेशक (जांच-आयकर) अजीत श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा कि हमने विनोद सिन्हा और संजय चौधरी के खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट सौंपे हैं। उन्होंने बताया हमें विनोद सिन्हा के शहर में होने की सूचना मिली थी। उसके वकीलों ने सवाल-जवाब के दौरान सिन्हा के साथ मौजूद रहने की अनुमति देने के लिए हमसे सम्पर्क किया था लेकिन इस बारे में कोई फैसला तभी लिया जाएगा जब वह आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने हाजिर होगा।

हाजिर होने के लिए छह नवम्बर को पहली मोहलत खत्म होने के बाद दिए गए दूसरे मौके का आज आखिरी दिन था। कोड़ा, सिन्हा और चौधरी समेत कई लोग 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा धनराशि का अवैध रूप से निवेश करके काले धन को सफेद करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं। सिन्हा और चौधरी 31 अक्टूबर को कोड़ा और उनके साथियों के विभिन्न ठिकानों पर आयकर के छापों के बाद से ही पूछताछ से बच रहे हैं।
श्रीवास्तव ने बताया कि कोड़ा से मंगलवार से शुरू हुई पूछताछ अब भी जारी है जबकि मुम्बई, कोलकाता और जमशेदपुर में जांच का काम किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोड़ा के दो सहयोगियों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी