DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी

बदलते मौसम के साथ ही शहर में डेंगू भी अपने पैर पसार रहा है। शहर के विभिन्न अस्पतालों में डेंगू के संभावित मरीजो की तादात बढ़ रही है। बुधवार को विभिन्न अस्पतालों में डेंगू संभावित 11 लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग निजी अस्पतालों से आ रही डेंगू मरीजों की रिपोर्ट पर चुप्पी साधे हुए है।


शहर के संजय कालोनी, पर्वतीय कालोनी और डबुआ कालोनी जैसे इलाकों के मरीज निजी अस्पतालो में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिन्हें अस्पताल डेंगू का मरीज बताकर ही इलाज कर रहे हैं। जबकि स्वास्थ्य विभाग डेंगू फैलने की स्थिति को नकरता है। और उसने डेंगू नियंत्रण को लेकर कोई कारगर कदम नहीं उठाए हैं।


स्वास्थ्य विभाग को निजी अस्पताल के पैथोलॅाजिकल लैब  रिपोर्ट पर विश्वास नहीं। जिला राजकीय अस्पताल में कुछ मरीजों की रिपोर्ट को पुन: जांच के बाद निगेटिव करार दे दिया है। इनमें से किसी में डेंगू होने की पुष्टि नहीं हुई है। निजी अस्पताल  लोग पिछले कई दिनों से बुखार की चपेट में है। इनके प्लेटलेट की संख्या में गिरावट की शिकायत के बाद निजी अस्पताल में लाया गया। फरीदाबाद में पिछले साल भी डेंगू संभावित लोग अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस साल भी लोग बुखर से पीडित अस्पतालों में इलाज के लिए आ रहे हैं। इनके खून के नमूने लेकर जांच के लिए दिल्ली एनआईसीडी के मलेरिया विभाग को भेजा जाना है। निजी अस्पताल ऐसा न कर खून के नमूने स्थानीय लैब में जांच के लिए भेज रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ी