DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगली सरकार बनाने का है पूरा हिसाबः शिबू सोरेन

झामुमो राज्य में अगली सरकार बनाने की रणनीति बना कर ही चुनाव लड़ रहा है। शिबू सोरेन के अनुसार, सरकार कैसे बनेगी? इसका पूरा हिसाब है। मगर इसका खुलासा वह अभी नहीं करेंगे।

‘हिन्दुस्तान’ के साथ एक मुलाकात में सोरेन ने कहा कि जनता समझ चुकी है कि झारखंड का कल्याण इस राज्य की माटी की पार्टी ही कर सकती है। झारखंड राज्य बनाने में झामुमो ने ही कुर्बानी दी। सोरेन के अनुसार कांग्रेस और भाजपा ने तो केवल खेल किया। इन दलों ने कभी अलग राज्य का सपोर्ट नहीं किया। गुरुजी को इस बात का मलाल है कि जब राज्य बना तो कमान ऐसे हाथों में चली गई, जिनका झारखंड आन्दोलन में कभी कोई योगदान नहीं रहा।

सोरेन ने कहा कि मुङो कुछ महीनों के लिए मौका मिला भी तो काम नहीं करने दिया गया। गरीबों के लिए अभी काम ही शुरू किया था कि बड़े दलों की साजिश का शिकार हो गया। गुरुजी ने कहा कि हम राज्य में 1 लाख बेरोजगारों को नौकरी देना चाहते थे। अफसर कहते थे कि कहां से देंगे नौकरी। अफसर तो खुद नौकरी में रहता है और उसका बेटा भी नौकरी करता है। गरीब और बेरोजगार का दर्द तो हम समझते हैं। नरेगा की चर्चा करने पर वह कहते हैं कि इसमें तो और फजीहत है। गरीब मजदूरों को तो दिन भर काम किया, शाम में मजदूरी चाहिए। शिबू सोरेन ने कहा कि इस बार सत्ता में आएंगे तो नरेगा योजना को धरातल पर चलाकर दिखाएंगे।

मधु कोड़ा प्रकरण पर शिबू सोरेन ने कहा कि उसे हमारा समर्थन था। कांग्रेस का भी समर्थन था। लोग उसे लालू का घोड़ा कहते थे। गुरुजी ने कहा कि हमने तो सोचा कि हो जाति का लड़का है। इसे मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। इसलिए समर्थन दिया था। बाद में हमने समर्थन वापस ले लिया, मगर कांग्रेस और राजद ने उसके बाद भी समर्थन जारी रखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगली सरकार बनाने का है पूरा हिसाबः शिबू सोरेन