DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वास्थ्य शिविर में 150 रोगियों की जांच

ग्रामीण क्षेत्र विकास समिति (राड्स), जिला विकलांग पुनर्वास केन्द्र, मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला प्रशासन के सहयोग से जिला अस्पताल बौराड़ी में आयोजित शिविर में 150 रोगियों ने अपनी जांच करवाई, जिसमें 10 मानसिक विकलांग व 10 कान रोगियों के प्रमाण पत्र बनाये गए।

कार्यक्रम में जिलाधिकारी सचिन कुव्रे ने सुझाव दिया कि मानसिक रोगियों हेतु प्रत्येक ब्लाक से, अधिक से अधिक रोगियों को शिविर तक पहुंचाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी व समाज कल्याण अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के कर्मचारियों को दायित्व सौंपे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. बी सी पाठक ने कहा कि लोगों को शिविरों में उपलब्ध विशेषज्ञों का फायदा उठाते हुए जांच करवानी चाहिए।

राड्स के सुशील बहुगुणा ने बताया कि जिन लोगों के प्रमाण पत्र बनाये गये हैं उनके लिए समाज कल्याण विभाग से पेंशन के प्रयास किये जयेंगे।

डा. जे एस बिष्ट ने कहा कि जनपद में मानसिक रोगियों की संख्या अधिक है पर वे विकलांगता की श्रेणी में कम होते हैं। शिविर में डाक् पियूष त्रिपाठी ने कान,नाक गला के रोगियों की जंच की। शिविर में समाज कल्याण अधिकारी डा. के आर जोशी बौराड़ी अस्पताल के अधीक्षक डा. सामंत, डा. वान्धिल, जगदीश बडोनी, रघुवीर बिष्ट आदि भी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वास्थ्य शिविर में 150 रोगियों की जांच