DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एबीवीपी ने रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू करने की मांग उठाई

एबीवीपी ने कोटद्वार महाविद्यालय में एमएससी (बायोटेक), मास कम्युनिकेशन व एमबीए सरीखे रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू करने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा है। प्राचार्य के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में कहा गया है कि कई विकास खंडों के छात्रों के लिए कोटद्वार महाविद्यालय उच्च शिक्षा का केंद्र रहा है।

गढ़वाल में सर्वाधिक छात्र संख्या होने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन की उपेक्षा के चलते कोटद्वार महाविद्यालय का सर्वागींण विकास नहीं हो पाया है। परिषद ने कहा है कि यहां अच्छी खासी छात्र संख्या होने के बाद भी रोजगारपरक पाठ्यक्रमों का संचालन नहीं किया ज रहा है। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्रों में शिक्षा के लिए युवाओं के पलायन को रोकने के लिए महाविद्यालय में रोजगार परक पाठ्यक्रमों की शीघ्र शुरूआत करने की मांग की है।

ज्ञापन सौंपने वालों में छात्र महांसघ अध्यक्ष नवीन ध्यानी, उपाध्यक्ष पंकज नेगी, अभाविप के जिला संयोजक राजकुमार, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष प्रवीण पुरोहित, कपिल अग्रवाल, शुभम सक्सेना, अजीत सिंह, मुकेश कुमार आदि शामिल थे।

इसके बाद महाविद्यालय में हुई अभाविप कार्यकर्ताओं की बैठक में निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय की विभिन्न समस्याओं के संबंध में शीघ्र ही परिषद का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री डा. रमेश चंद्र पोखरियाल निशंक से मुलाकात करेगा। इस मौके पर आशीष डोभाल, पारूल नेगी, सोनाली बलोधी, अनीता सिंह, अजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एबीवीपी ने रोजगारपरक पाठ्यक्रम शुरू करने की मांग उठाई