DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीडिया में बदलाव, समय की जरूरतः मृणाल

प्रख्यात पत्रकार और साहित्यकार मृणाल पांडे ने मीडिया में हो रहे बदलाव को समय की जरूरत बताते हुए बुधवार को कहा कि वर्तमान परिवेश में तमाम अड़चनों के बावजूद मीडिया अपना काम पूरी जिम्मेदारी से कर रही है।

श्रीमती पांडे ने यहां एक निजी मीडिया संस्थान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वैश्वीकरण के इस दौर में मीडिया में भी तेजी से बदलाव हो रहे हैं, लेकिन इन सबके बावजूद वह अपना काम बखूबी कर रही है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी में तेजी से हो रहे बदलावों से मीडिया भी अछूती नहीं है और शायद आने वाले दस सालों में अखबारों और टेलीविजन समाचारों के बजाय लोग इन्टरनेट पर उपलब्ध इलेक्ट्रोनिक समाचार-पत्र, ब्लॉग समेत अन्य स्रोतों से खबरों को जानने में रुचि लेने लगें।

उन्होंने राजनीति को हिन्दी पत्रकारिता का उद्भव स्थल बताते हुए कहा कि इससे पत्रकारिता को एक अलग प्रकार की ऊर्जा मिलती है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पत्रकारिता में विस्तार की असीम संभावनाएं मौजूद हैं और इसमें हिन्दी पत्रकारिता का महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता के माध्यम से छुपे हुए तथ्यों को आप अनावृत करते हैं, जिसका अलग ही मजा है और इसकी किसी अन्य पेशे से तुलना नहीं की जा सकती।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मीडिया में बदलाव, समय की जरूरतः मृणाल