DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोटी पहले ही मुश्किल, अब डबलरोटी भी महँगी

गेहूँ और चीनी के बढ़ते दामों का असर डबलरोटी पर भी पड़ा है। यूपी ब्रेड मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन ने डबलरोटी की कीमतों में इजाफा कर दिया है। एसोसिएशन के महामंत्री संदीप आहूजा के अनुसार 300 ग्राम की डबलरोटी 10 के बजाय 12 रुपए की कर दी गई है। इसी तरह 400 ग्राम की डबलरोटी 15 रुपए और 800 ग्राम वाली 22 रुपए की कर दी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के बाजार में यह नई दरें लागू कर दी गई हैं।

श्री आहूजा ने इस मूल्यवृद्वि की वजह कारोबारी लागत में हुई बढ़ोत्तरी को बताया। उन्होंने कहा कि 90 किलो मैदे की जो बोरी 1200 रुपए की मिल रही थी वह अब बढ़कर 1600 रुपए की हो गई है। इसी तरह चीनी भी अब 36 रुपए  किलो के भाव मिल रही है। उधर, अण्डों के शौकीनों को भी इस बार अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढीली करनी पड़ रही है। यूपी में आमतौर पर अण्डा हैदराबाद और पंजाब से आता है।

भाड़े में हुए इजाफे और आने वाले दिनों में ठण्ड और गहराने पर माँग में होने वाली तेजी के मद्देनजर थोक कारोबारियों की जमाखोरी के चलते फार्म का अण्डा 42 से 45 रुपए दजर्न के भाव बिक रहा है। फुटकर में ऐसा एक अण्डा 4 रुपए का पड़ रहा है। पिछले साल इसी शुरूआती ठण्ड में फार्म का अण्डा  फुटकर में तीन रूपए का एक और 30 से 32 रुपए दजर्न के भाव बिका था। देसी अण्डे की कीमतें तो और भी तेज हैं। इस वक्त एक देसी अण्डा 6 रुपए का और दजर्न में 70 से 75 रुपए का पड़ रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोटी पहले ही मुश्किल, अब डबलरोटी भी महँगी