DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10 ओवर की सीमा हटाने के पक्ष में लोर्गट

10 ओवर की सीमा हटाने के पक्ष में लोर्गट

वनडे क्रिकेट में बीच के ओवरों के खेल को रोचक बनाने के लिए आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट के दिमाग में कुछ विचार है जिसमें गेंदबाजों पर लगी 10 ओवर की सीमा हटाना और पावरप्ले में बदलाव शामिल है।

टवंटी 20 की बढ़ती लोकप्रियता ने 50 ओवर के प्रारूप की समीक्षा को जरूरी बना दिया है और लोर्गट का मानना है कि वनडे में सुधार की जगह है। लोर्गट ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि कुछ बदलाव करने का मौका है जिससे कि वनडे क्रिकेट बेहतर हो सके।

लोर्गट ने कहा कि वनडे मैचों में बीच के ओवर वह क्षेत्र है जिसमें पावरप्ले जैसी चीजों के साथ प्रयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि फिलहाल, क्षेत्ररक्षण टीम 10 ओवर के तुरंत बाद इसे ले लेती है, इसे बदला जा सकता है। इसके अलावा बल्लेबाजी टीम को भी 40 ओवर से पहले इसे ले लेना चाहिए क्योंकि अंतिम 10 ओवरों में हमेशा अधिक रन बनते हैं।

लोर्गट ने कहा कि शायद हम गेंदबाजों पर लगी 10 ओवर ही सीमा को हटाने पर विचार कर सकते हैं। उन्होंने इसके साथ ही टेस्ट चैम्पियनशिप के विचार का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अगर जवाब देने के लिए मेरे ऊपर जोर डाला गया तो ऐसी प्रतियोगिता होगी जहां आप अंक बना सकें और ऐसे चरण पर पहुंचे जहां चार टीमों के बीच सेमीफाइनल और फिर फाइनल खेला जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की अगली बैठक (30 नवंबर और 1 दिसंबर) में हम और चर्चा करेंगे और टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने का तरीका ढूंढेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10 ओवर की सीमा हटाने के पक्ष में लोर्गट