DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मीरा ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बुलाई बैठक

मीरा ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बुलाई बैठक

इस महीने की उन्नीस तारीख से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को सुचारू रूप से चलाना सुनिश्चित करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा के लिए बुधवार को बैठक बुलाई है।

लगभग महीने भर चलने वाले इस संसद सत्र के काफी हंगामेदार रहने की संभावना है। सत्र में महाराष्ट्र विधानसभा में सपा नेता अबु आसिम आज़मी को हिन्दी में शपथ लेने से मनसे सदस्यों द्वारा रोके जाने का मामले पर काफी हंगामा हो सकता है। सपा, राजद और लोजपा जैसे सहयोगी दल के सदस्यों द्वारा जहां इस मामले को जोर-शोर से उठाया जा सकता है वहीं शिवसेना अपने नेता बाल ठाकरे के खिलाफ आजमी की कथित टिप्पणियों पर हंगामा कर सकती है।

लोकसभा अध्यक्ष आम तौर पर नया सत्र शुरू होने से एक दिन पहले राजनीतिक दलों की बैठक बुलाते हैं, लेकिन चूंकि मीरा कुमार एक सम्मेलन में भाग लेने अमेरिका जा रही हैं, इसलिए उन्होंने यह बैठक कुछ पहले बुलाई है। वह संसद सत्र शुरू होने से ठीक पहले लौट आएंगी। सत्र में विपक्ष द्वारा कमर तोड़ मंहगाई और स्पेक्ट्रम आवंटन में कथित घोटाले जैसे मुद्दों को जोर-शोर से उठाए जाने की संभावना है।

इस सत्र में पड़ोसी देश चीन के साथ रिश्तों में सरकार द्वारा कथित नरमी बरते जाने तथा अमेरिका द्वारा परमाणु अप्रसार संधि पर हस्ताक्षर करने का भारत पर दबाव बढ़ाने जैसे विषयों पर भी दोनों सदनों में गरमा गरम बहस हो सकती है।

वैसे, हाल ही में संपन्न विधानसभा और लोकसभा उप-चुनावों में कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन से सत्तारूढ़ गठबंधन के हौसले बुलंद हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मीरा ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बुलाई बैठक