DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उर्वरक वितरण में गड़बड़ी, 12 के खिलाफ कार्रवाई पांच निलंबित

सहकारिता विभाग ने प्रदेश में उर्वरक वितरण में गडबड़ी करने वाले 12 कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए दो सहायक निबंधक (सहकारी समितियां) एवं तीन जिला प्रबंधक (पी.सी.एफ.) को निलम्बित कर दिया गया है।

प्रमुख सचिव सहकारिता अमल कुमार वर्मा ने बताया कि सहायक निबंधक हरिश चन्द्र मिश्र शाहजहांपुर तथा आर.पी.सक्सेना को सिद्धार्थनगर और बाराबंकी, गौतमबुद्ध नगर एवं हरदोई के जिला प्रबंधक (पी़सी़एफ) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है तथा एस.सी. मिश्र, राशिद कलीम एवं बेचू राम वर्मा के विएद्ध विभागीय कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

वर्मा ने बताया कि पांच जिला प्रबंधकों के विएद्ध विभागीय कार्यवाही के निर्देश प्रमुख सचिव द्वारा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि उर्वरक के मामले में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ, मिर्जापुर उन्नाव एवं सीतापुर की रैक पहुंच चुकी है जबकि बाराबंकी, हरदोई, रायबरेली, आजमगढ़, मुरादाबाद, बस्ती एवं जे.पी.नगर के लिए फास्फेटिक खाद की रैक ट्रांजिट में है। यह सभी रैक अधिकतम दो दिनों में पहुंच जाएगी।

अपर निबंधक (कषि निवेश) सुरेन्द्र ने बताया कि सहकारिता, हैफेड, एग्रो, गन्ना संघ एवं अन्य विभागों के माध्यम से अब तक प्रदेश में 13.48 लाख मी.टन खाद उपलब्ध है। इसमें 6.17 लाख मी.टन फास्फेटिक तथा 7.31 मी.टन यूरिया उपलब्ध है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:उर्वरक वितरण में गड़बड़ी, 12 के खिलाफ कार्रवाई पांच निलंबित