DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिसंबर में फिर खुल जाएगी अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी

एक छात्र की हत्या के बाद हुए विरोध प्रदर्शनों के चलते अनिश्चित काल के लिए बंद कर दी गई अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के दिसंबर के पहले सप्ताह में फिर खुलने की उम्मीद है। एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार इस आशय का फैसला मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक में किया गया कि युनिवर्सिटी को क्रमबद्ध ढंग से खोला जाएगा। हालांकि इस फैसले के साथ एक शर्त भी है।

युनिवर्सिटी के प्रवक्ता डा राहत अबरार ने बताया कि युनिवर्सिटी को उसी सूरत में दोबारा खोला जाएगा जब आंदोलनकारी छात्र और अध्यापक अपने आंदोलन को समाप्त करने और युनिवर्सिटी में सामान्य कामकाज का माहौल बनाने को तैयार हों। अबरार ने कहा कि कार्यकारिणी की 21 नवंबर को बैठक होगी जिसमें युनिवर्सिटी को खोलने की तारीख तय की जाएगी। युनिवर्सिटी ने 15 नवंबर से ही शीतकालीन अवकाश घोषित करने का भी फैसला किया है ताकि कार्यदिवसों के नुकसान को कम किया जा सके।

उन्होंने बताया कि युनिवर्सिटी के उपकुलपति पीके अब्दुल अजीज ने आंदोलनकारी अध्यापक संघ से बातचीत की है। एएमयू अध्यापक संघ के सचिव जमशेद सिद्दीकी ने बताया कि हालांकि वार्ता काफी सौहार्दपूर्ण रही लेकिन उसमें भी छात्रों और अध्यापकों की दिक्कतों के प्रति उप कुलपति का रवैया काफी कठोर रहा। युनिवर्सिटी को गत 30 अक्टूबर को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिसंबर में फिर खुल जाएगी अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी