DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंटरनेट के जरिए उड़ाए 1,88,700, बैंककर्मी करते रहे टालमटोल

साइबर सिटी में साइबर क्राइम का एक और मामला सामने आया है। हैकर्स ने इंटरनेट के जरिए आईसीआईसीआई बैंक के एक ग्राहक के खाते से 1 लाख, 88 हजार, 700 रुपये उड़ा लिए। इसे अन्य पांच एकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिया गया, लेकिन बैंक कर्मी ग्राहक की परेशानी को दरकिनार करते रहे। आखिरकार, एक निजी कंपनी के मैनेजर ने तंग आकर पुलिस की शरण ली। पुलिस ने डीएलएफ-1 थाने में बैंक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

गुड़गांव की एक कंपनी में बतौर मैनेजर काम करने वाले सेक्टर-10 निवासी राजकमल चौहान का आईसीआईसीआई बैंक में एकाउंट है। उन्होंने कुछ दिन पहले इस मामले की बैंक में शिकायत की। बैंक वाले इस बात की जानकारी लेने के लिए हमेशा कस्टमर केयर को मामला रेफर करते रहे, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। खाते से 1 लाख, 88 हजार 700 रुपए की हेराफेरी से तंग आकर आखिरकार प्रबंधक ने पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई।  पुलिस ने डीएलएफ-फेज एक में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

शिकायत कर्ता का कहना है कि बैंक कर्मियों ने ही उन्हें बताया कि पांच अलग-अलग खातों में इंटरनेट के जरिए रुपयों का ट्रांसफर कर दिया गया है। उसके बाद उसने बैंक कर्मियों को बताया कि यह पैसा गलत ट्रांसफर किया गया है, लेकिन बैंक कर्मी इतने गंभीर मामले को हल्के में लेकर बराबर मामले को टालते रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंटरनेट के जरिए उड़ाए 1,88,700, बैंककर्मी करते रहे टालमटोल