DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाहन चोरी में लिप्त गिरोह के छह बदमाश धरे गए

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने वाहन चोरी के धंधे में लिप्त एक अंतर्राज्जीय गिरोह के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों में एक स्टेट लेबल का जूडो-कराटे प्रतियोगिता का चैम्पियन भी शामिल है। गिरोह पर वाहन चोरी की सैकड़ों वारदातों को अंजाम देने का अरोप है। गिरोह के कब्जे से चोरी की 16 कारें बरामद हुई हैं।

गिरफ्तार बदमाशों में बिहार निवासी सोनू पाठक, जामा मस्जिद निवासी राजू उर्फ मोहम्मद अकबर, मेरठ निवासी हिटलर विषैला उर्फ सुधीर, तुर्कमान गेट निवासी शाकीर व मुजिर उफ्र इमरान व गाजियाबाद निवासी संगीत शर्मा शामिल हैं। इसमें से कुछ संगीत, कॉमर्स ग्रेजुएट हैं और जूडो-कराटे स्पेशलिस्ट भी। वह झपटमारी के एक मामले में बंद हुआ था, तभी उसकी मुलाकात जेल में मुजिर व शाकीर से हुई थी, उसी समय से वह इस गिरोह से जुड़ गया था। राजू, मुजिर व शाकीर इस गिरोह के मास्टर माइंड माने जाते हैं।

पुलिस के मुताबिक सोनू पाठक, हिटर व संगीत से जरिए चोरी के वाहन लेते हैं। चोरी के वाहन एलएनजेपी व माता सुंदरी कॉलेज रोड, जगत सिनेमा व जामा मस्जिद स्थित मच्छी बाजार में पार्क किए जाते हैं। कार चुराने के लिए यह गिरोह या तो शीशे तोड़ता था या फिर ड्रिल मशीन के जरिए लॉक खोलता था। चोरी के कार के इंजन व चेसिस नंबर बदल कर उसके फर्जी कागजात तैयार किए जाते थे। इसके बाद इन वाहनों को दिल्ली सहित यूपी व पंजाब के विभिन्न इलाकों में अपने नेटवर्क से जुड़े लोगों के जरिए बेच दिया जाता था।

डीसीपी आलोक कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार एसीपी रविशंकर की टीम ने अंबेडकर नगर बस टर्मिनल के समीप से सोनू, राजू व अकबर को गिरफ्तार किया। फिर इनकी निशानदेही पर गिरोह के अन्य वाहनों चोरों को गिरफ्तार कर, चोरी के 16 वाहन बरामद किए गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाहन चोरी में लिप्त गिरोह के छह बदमाश धरे गए