DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अतिक्रमण करने वाली दुकानों पर नगर निगम की गाज

अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों की दुकानें भी सील करवा सकता है नगर निगम। मंगलवार को कार्यकारी अभियंता वीणा हुडा के नेतृत्व में सदर बाजार में अतिक्रमण को लेकर अभियान चलाया गया। कई दुकानदारों के चालान काटे।

नगर निगम की इन्फोर्समेंट टीम में दो बाउंसरों के अलावा श्रम विभाग के अधिकारी भी इस अभियान में शामिल हुए। अभियान के दौरान दजर्न भर दुकानों के बाहर सामान रखा मिला। निगम के अधिकारियों ने इनसे 7300 रुपये का चालान काटा। अधिकारियों ने बताया कि कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान मुश्किलें आती हैं।

निगम की एक्सइन वीणा हुडा ने बताया कि मंगलवार को जैकमपुरा, सदर बाजार, ओल्ड रेलवे रोड के बाजार में अतिक्रमणकारियों पर रोक लगाने के लिए अभियान चलाया गया। इन जगहों पर दुकानदार दुकान के बाहर सामान फैला देते हैं। इससे शहरवासियों को काफी परेशानी होती और रोजाना जाम लगता है। अब हर रोज अभियान चलेगा। फिलहाल अतिक्रमणकारियों के चालान काटे जा रहे हैं। अगर वे नहीं माने तो पैनल्टी लगाई जाएगी। इसके बाद भी अतिक्रमण जारी रहा तो दुकान का लाइसेंस रद्द कराया जाएगा और दुकान बंद करा दी जाएगी।
अतिक्रमण हटाओ अभियान को बाजार के दुकानदार गंभीरता से नहीं ले रहे।

अवैध रूप से लगाए गए ढेले और फुटपाथ पर कब्जा के खिलाफ अभियान तो चलेगा ही ताकि बाजार में लोग आराम से खरीदारी कर सेकें। पार्किंग के लिए जगह तलाशी जा रही है। बाजार के आस-पास ही कहीं जगह उपलब्ध होने पर पार्किंग बनाई जाएगी, ताकि लोगों गाड़ी खड़ी करने में परेशानी नहीं हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अतिक्रमण करने वाली दुकानों पर नगर निगम की गाज