DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मार्ट-कार्ड धारकों को जल्द मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं

बीपीएल धारकों के लिए स्मार्ट-कार्ड के तहत चिकित्सा सुविधा सबसे पहले हापुड़ के लोगों को मिलने जा रही है। हापुड़ में दो सौ से ज्यादा स्मार्ट कार्ड बन चुके हैं और 16 नवंबर से मरीजों को यह सुविधा मिलने लगेगी। फिलहाल हापुड़ में खान नर्सिंग होम का चयन किया गया है, जहां स्मार्ट कार्ड धारक अपना इलाज करा सकेंगे।

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की ओर से स्मार्ट कार्ड होल्डर के एक परिवार के पांच सदस्यों को तीस हजार रुपए तक की चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाएगी। जनपद के तीन सरकारी अस्पतालों के अलावा आधे दजर्न से ज्यादा प्राइवेट अस्पतालों में भी यह सुविधा रहेगी। हापुड़ में स्मार्ट कार्ड बनने का काम शुरू हो गया है। कार्ड 7 नवंबर से 15 नवंबर तक बनाए जा रहे हैं। एक दिन में लगभग पचास लोगों के कार्ड बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद है कि हापुड़ के स्मार्ट कार्ड धारकों को अगामी 16 नवंबर से यह सुविधा मिलने लगेगी।

सीएमओ डॉ.ए.के.धवन ने बताया कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की ओर से लोनी में भी चौधरी नर्सिंग होम का चयन कर लिया गया है। मरीज के थम्ब इंप्रेशन के लिए मशीन लगाई जा रही है। कार्ड धारक के इलाज में हुआ खर्च इंश्योरेंस कंपनी करेगी। हापुड़ के बाद 16 नवंबर से धौलाना में स्मार्ट कार्ड बनाने का काम शुरू किया जाएगा। इसका उद्देश्य है कि स्मार्ट कार्ड की सुविधा पहले तहसील स्तर के लोगों को मिले। शहरी क्षेत्र के लोगों का नंबर बाद में आएगा।

डॉ.धवन ने बताया कि गाजियाबाद में एमएमजी असप्ताल, महिला अस्पताल और कंबाइंड अस्पताल में स्मार्ट कार्ड धारक अपना इलाज करा सकेंगे। एक वर्ष में केवल 30 हजार रुपए तक निःशुल्क इलाज हो सकेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्मार्ट-कार्ड धारकों को जल्द मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं