फोटो गैलरी

Hindi Newsलातेहार: नक्सलियों ने दो स्कूल भवन उड़ाए

लातेहार: नक्सलियों ने दो स्कूल भवन उड़ाए

माओवादी नक्सलियों ने लातेहार थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय बनबिरवा और  कोने विद्यालय के क्लास रूम को सोमवार की रात्रि 11 बजे विस्फोट कर उड़ा दिया। घटनास्थल लातेहार शहर15 किमी दूर है। विस्फोटक...

लातेहार: नक्सलियों ने दो स्कूल भवन उड़ाए
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Nov 2009 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

माओवादी नक्सलियों ने लातेहार थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय बनबिरवा और  कोने विद्यालय के क्लास रूम को सोमवार की रात्रि 11 बजे विस्फोट कर उड़ा दिया। घटनास्थल लातेहार शहर15 किमी दूर है। विस्फोटक कार्रवाई में 50 नक्सली शामिल थे। पहले मध्य विद्यालय बनबिरवा को निशाना बनाया गया। पांच स्थानों पर डायनामाइट लगाकर तीन क्लास रूम और एक टीचर रूम को उड़ा दिया गया।

फिर वहां से एक किमी दूर मवि कोने को भी उड़ाने का प्रयास किया, किंतु  विस्फोटक शक्तिशाली नहीं होने के कारण विद्यालय भवन के एक कमरा को आंशिक क्षति हुई। नक्सलियों की पूरी कार्रवाई रात्रि एक बजे तक चली। वहां से जाते समय नक्सलियों ने पुलिस मुर्दाबाद-माओवादी जिंदाबाद के नारे भी लगाये।

विद्यालय के दीवारों पर हस्तलिखित पोस्टर भी चिपकाया। पोस्टर में लिखा है कि सरकार स्कूलों में पुलिस कैंप लगाकर गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित कर रही है। स्कूल में कैंप क्यों? केंद्र सरकार जवाब दे, जैसे कई स्लोगन लिखे गए हैं। सुबह दस बजे तक घटना स्थल पर पुलिस नहीं पहुंची थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें