DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिमोत्तर पाक में विस्फोट से 32 की मौत

पश्चिमोत्तर पाक में विस्फोट से 32 की मौत

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के एक भीड़भाड़ भरे बाजार में मंगलवार को कार के जरिये हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई और 62 से अधिक घायल हो गए।

अशांत कबायली क्षेत्र में तालिबान के खिलाफ सेना के बड़े अभियान के बीच देश में हो रहे आतंकवादी हमलों के सिलसिले में यह ताजातरीन घटना है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि यह विस्फोट चारसाडडा के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र फारूक ए आजम चौक में स्थानीय समायानुसार अपराहन चार बजकर 20 मिनट पर हुआ।

विस्फोट के समय क्षेत्र में काफी भीड़ थी। यह गत रविवार के बाद से पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में हुआ तीसरा हमला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि बम कार में रखा गया था। चारसाडडा जिले के पुलिस प्रमुख रियाज मोहम्मद खान ने कहा कि हमले में 32 लोगों की मौत हुई है और 62 से अधिक घायल हुए हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि कई स्कूली बच्चे और वृद्ध भी घायल हुए हैं जिनकी पोशाकें खून से लथपथ देखी गईं। पुलिस ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी। स्थानीय लोग और राहत सेवा कर्मी घायलों को चारसाडडा और पेशावर

के अस्पतालों में पहुंचाने के लिए तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। दोनों शहरों के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है।

धमाके के बाद कई दुकानें, आवासीय इमारतें और कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। विस्फोट से जियो न्यूज टीवी चैनल के दफ्तर की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए। बचाव कर्मियों ने कहा कि उन्हें आशंका है कि दुकानों के मलबे के नीचे अब भी कई लोग दबे हो सकते हैं।

टीवी चैनलों के फुटेज में दिखाया गया कि विस्फोट से कई दुकानें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। इनमें से अधिकतर में रेस्त्रा चल रहे थे। चारसाडडा पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के प्रमुख शहरों पेशावर तथा मरदान और कबाइली क्षेत्र के बीच में स्थित है। यहां बाजार से गुजरने वाले मार्ग पर काफी व्यस्त यातायात रहता है। इसी बाजार को हमले में निशाना बनाया गया।

यह घटना देश में पिछले छह हफ्तों से हो रहे हमलों के सिलसिले की ताजा कड़ी है। इन हमलों में अब तक 300 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। अक्टूबर अंत में पेशावर में हुए विस्फोट में करीब 120 लोग मारे गए थे। यह देश में 2007 के बाद से सबसे बदतर हमला था। चारसाडडा में आज यह हमला दक्षिणी वजीरिस्तान में तालिबान के खिलाफ सेना के गत 17 अक्टूबर से शुरू हुए बड़े अभियान के बीच हुआ है। पेशावर में पिछले दो दिन में दो आत्मघाती हमलों में 15 लोगों की मौत हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिमोत्तर पाक में विस्फोट से 32 की मौत