DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नए लुक में नजर आएगी ट्रैफिक पुलिस

हरियाणा ट्रैफिक पुलिस को नया लुक देने की कवायद शुरू हो गई है। चौराहे पर खड़े होने वाले ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबलों को नए डिजाइन के लाइट वेट हैल्मेट दिए जाएंगे। इस हैल्मेट को बदलने का मकसद है ट्रैफिक पुलिस पहले से स्मार्ट बने। कॉमनवेल्थ में विदेशी मेहमानों के बीच अच्छी छवि बनाने के लिए भी ऐसा किया गया है।

खास फाइबर मैटीरियल से बना होने के कारण यह काफी हल्का भी है। पुलिस कर्मी इसे पहन कर बोझ महसूस नहीं करेगा। ट्रैफिक पुलिस कर्मी इसे पहन कर जितना खूबसूरत लगेंगे, उतना आराम दायक भी महसूस करेंगे। इस हैल्मेट में छोटे-छोटे छेद हैं, जिससे बाहर की हवा अंदर जाकर पुलिस कर्मी के दिमाग को तरोताजा रखेगी। पुराने हैल्मेट भारी भरकम थे। इस बारे में ट्रैफिक पुलिस कर्मी कई बार शिकायतें भी कर चुके थे। पंचकूला से इसकी शुरूआत कर दी गई है। गुड़गांव में ट्रैफिक पुलिस को यह हैल्मेट दिए जा चुके हैं। अगले चरण में फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को नए हैल्मेट दिए जाएंगे।

डीसीपी शशंक आनंद का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस को स्मार्ट बनाने की ओर हरियाणा पुलिस का यह पहला कदम है। ट्रैफिक पुलिस कर्मी के आराम के लिए भी हैल्मेट हो बदला गया है। नए हैल्मेट के साथ नया लुक देने की कोशिश की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नए लुक में नजर आएगी ट्रैफिक पुलिस