DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू के मच्छर पनपे, खेल गांव के अधिकारियों पर जुर्माना

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने राष्ट्रमंडल खेल गांव परिसर में निर्माण कार्य के दौरान जल जमाव के कारण डेंगू के मच्छर पनपने को लेकर वहां की देखरेख कर रहे अधिकारियों पर जुर्माना लगाने का फैसला किया है।

दिल्ली के मेयर कंवर सेन ने मंगलवार को कहा, ''पूर्वी दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पीछे स्थित राष्ट्रमंडल खेल गांव परिसर में इन दिनों बड़ी संख्या में डेंगू वाले मच्छर पैदा हो रहे हैं। हमने पिछले हफ्ते निर्माण कार्य का जायजा लिया। हमारे अधिकारियों ने पाया कि पानी के जमाव के कारण ऐसा हो रहा है। इसे लेकर निर्माण कार्यों की देखरेख कर रहे अधिकारियों पर जुर्माना लगाया गया है।''

सेन ने दिल्ली की स्वास्थ्य मंत्री किरण वालिया के उन आरोपों का भी खंडन किया, जिसमें उन्होंने सोमवार को कहा था कि एमसीडी राजधानी में डेंगू मरीजों की बढ़ती संख्या को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। सेन का कहना है कि एमसीडी इस समस्या को लेकर काफी सजग है और वह इस दिशा में पूरा प्रयास कर रही है।

बकौल सेन, ''यह सच है कि राजधानी में देर से बारिश होने के कारण इस वर्ष डेंगू मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है लेकिन अगले साल तक हम इस समस्या पर नियंत्रण पा लेंगे। राष्ट्रमंडल खेल के दौरान यह समस्या बिल्कुल भी नहीं रहेगी।''

नई दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन अगले साल 3 से 14 अक्टूबर के बीच होना है। इसे लेकर पूरी राजधानी में निर्माण कार्य जोरों पर है। यही कारण है कि कई स्थानों पर जलजमाव की समस्या को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इससे बड़ी संख्या में डेंगू पैदा करने वाले मच्छर पनप रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू के मच्छर पनपे, खेल गांव के अधिकारियों पर जुर्माना