DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयशर-वोल्वो अगले साल संयुक्त रूप से लाएंगे लो-फ्लोर बसें

वाणिज्यिक वाहन विनिर्माता आयशर मोटर्स ने मंगलवार को कहा कि वोल्वो के साथ उसका संयुक्त उपक्रम 2010 की दूसरी छमाही से लो फ्लोर बसें पेश करेगा। इन बसों का इस्तेमाल मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र के परिवहन में होगा।

आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने भारत आर्थिक सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से कहा, 2010 की दूसरी छमाही तक हमारे पर सेबी लो-फ्लोर तथा 650 मिमी ऊंचाई की श्रेणी की बसों की श्रंखला होगी। ये बसें जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीकरण मिशन (जेएनएनयूआरएम) कार्यक्रम के अनुरूप होंगी।

फिलहाल कंपनी विभिन्न राज्य सरकारों तथा शहरी प्रशासन से इन बसों को सार्वजनिक परिवहन के लिए उपलब्ध कराने हेतु बातचीत कर रही है। जेएनएनयूआरएम के तहत सरकार ने विभिन्न मिशनों के लिए बसों की खरीद को मंजूरी दी है।

यह पूछे जाने पर कि कंपनी शुरुआत में कितनी बसें पेश करेगी, लाल ने कहा, शुरुआत में हम प्रतिमाह 100 बसें पेश करेंगे। आगामी वर्षों में इसमें काफी बढ़ोतरी होगी। ऐसे में उत्पादन में हमारी उम्मीद से ज्यादा की वृद्धि होगी। उन्होंने बताया कि इस बसों का विनिर्माण वीई कमर्शियल वेहिकल्स द्वारा किया जाएगा और इन्हें आयशर ब्रांड के नाम से बेचा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आयशर-वोल्वो अगले साल संयुक्त रूप से लाएंगे लो-फ्लोर बसें