DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचजेसी का एक और विधायक कांग्रेस में शामिल

हरियाणा में कांग्रेस सरकार को आज मामूली बहुमत मिल गया जब एचजेसी (बीएल) का एक और विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल हो गया। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या 45 हो गई है।

हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष एच एस चटठा ने बताया समालखा सीट से एचजेसी के विधायक धरम सिंह चोखर ने कल एक पत्र भेजा कि वह अपनी पार्टी के चार साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। लेकिन वह समय पर यहां नहीं आ सके। उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया।

एचजेसी में अब केवल एक विधायक कुलदीप बिश्नोई ही रह गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के छोटे पुत्र बिश्नोई एचजेसी के अध्यक्ष भी हैं। पार्टी के चार विधायक कल कांग्रेस में शामिल हो गए थे। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि कल उन्हें चोखर का फैक्स से भेजा गया संदेश मिला था कि कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक एचजेसी विधायकों में वह भी शामिल हैं।

उन्होंने बताया मैंने उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया। चोखर आज कांग्रेस में सदस्य के तौर पर शामिल हो गए। हरियाणा विधानसभा में वर्तमान में एक सीट खाली है।

पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला इलेनाबाद सीट और उचाना कलां सीट से जीते थे। बाद में उन्होंने इलेनाबाद सीट से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा में बहुमत के लिए कांग्रेस के पास छह विधायकों की कमी थी। उसने सात निर्दलीय विधायकों और बसपा के एकमात्र विधायक अकरम खान का समर्थन हासिल कर लिया।

चोखर ने आज विधानसभा अध्यक्ष चटठा से हरियाणा विधानसभा भवन में उनके कार्यालय में मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपिन्दर सिंह हुडडा से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि एचजेसी प्रमुख बिश्नोई ने पूर्व में सरकार को समर्थन देने का ऐलान किया था लेकिन बाद में अपनी राय खुल कर जाहिर करने में उन्होंने अनावश्यक विलंब कर दिया। चोखर ने कहा जब वह अपने रूख पर कायम नहीं रहे, तो हमने खुद कदम बढ़ाने और कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया क्योंकि लोग स्थिर सरकार चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में बिना शर्त शामिल हुए हैं। चोखर ने जब चटठा से मुलाकात की तब वहां राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष फूलचंद मल्लना और वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला मौजूद थे। दोनों ने चोखर का पार्टी में स्वागत किया।

यह पूछे जाने पर कि चोखर एचजेसी के चार अन्य विधायकों के साथ कल क्यों नहीं आए, मल्लना ने कहा उनके पेट में तकलीफ थी। इन चारों विधायकों के नाम क्रमश: जिले राम चोरचा (असांध सीट), विनोद भयाना (हांसी), सतपाल सांगवान (दादरी) और राव नरेंद्र सिंह (नरनौल) हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचजेसी का एक और विधायक कांग्रेस में शामिल