DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाभाविक है समलैंगिक होना: समीरा

स्वाभाविक है समलैंगिक होना: समीरा

बॉलीवुड में जहां सेक्सी हीरोइनों को कमतर आंका जाता है, वहीं अगर कोई हीरो सेक्सी और कैसोनोवा टाइप है तो उसे हिट एंड हॉट माना जाता है। इस तरह के भेदभाव के बारे में आपका क्या कहना है?
हालांकि इसे मैं दुखद और पाखंडपूर्ण मानती हूं, लेकिन इस बात से भी नहीं मुकरा जा सकता कि हमारा समाज कितना ही आधुनिक हो जाए, लेकिन वह औरत को सती-सावित्री के रूप में ही देखना चाहता है। यही हमारी संस्कृति है, लेकिन क्योंकि आज औरत स्वावलंबी है, इसलिए उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन उसके बारे में क्या सोचता है।

फिल्म इडस्ट्री में अवैध संबंधों को लेकर हमेशा कोई न कोई चर्चा रहती है। आप इन संबंधों को कितना उचित मानती हैं?
निजी तौर पर इस तरह के रिश्तों को मैं गलत मानती हूं। मैं चाहती हूं कि मैं जिसके साथ भी रिश्ता बनाऊं, वह पूरी तरह पवित्र हो। हम दोनों ही एक-दूसरे के प्रति वफादार हों और हमारा रिश्ता अवैध नहीं, बल्कि शादी के बंधन मे बंध कर पूरी तरह जायज कहलाए।

अगर आप का प्रेमी आपकी सबसे अच्छी दोस्त के साथ प्यार भरा रिश्ता बना ले तो आप की क्या प्रतिक्रिया होगी?
तो मैं दोनों से ही रिश्ता तोड़ लूंगी, क्योंकि मैं गद्दार लोगों को बिल्कुल पसंद नही करती। मैं अपनी पॉजीटिव एनर्जी को लेकर बेहद पजेसिव हूं, इसलिए अगर कोई मुझे तनावग्रस्त बनाने की कोशिश करता है तो मैं उससे पूरी तरह दूर हो जाती हूं। फिर चाहे वह प्रेमी हो या सहेली ।

समलैंगिकता को लेकर आप के क्या विचार हैं, जिसे आज समाज की तरफ से भी मान्यता प्राप्त हो गई है?
समलैंगिकता को मैं स्वाभाविक मानती हूं। अगर दो लोग साथ रहना चाहते हैं तो यह उनकी निजी पसंद है। इसमें किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए, क्योंकि हर किसी को अपने ढंग से जीने का अधिकार है।

आपका शादी को लेकर क्या इरादा है? शादी को एक लड़की की जिंदगी में आप कितना जरूरी मानती हैं?
शादी का मेरी जिंदगी में बहुत महत्व है। भविष्य में मैं अपनी पसंद के लड़के के साथ जरूर शादी करूंगी, लेकिन फिलहाल मैं सिंगल हूं और अपनी एक्टिंग के प्रति समर्पित हूं।

किस हीरोइन को अपनी प्रेरणा मानती हैं?
श्रीदेवी को मैं अपनी प्रेरणा मानती हूं, क्योंकि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में अगर ‘सदमा’ जैसी फिल्म की हैं तो ‘चालबाज’ और ‘चांदनी’ जैसी फिल्म भी की हैं। उन्होंने अपनी तकरीबन हर फिल्म में अलग प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं। मेरी नजर में वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री हैं।

फिल्म इडस्ट्री को कुछ लोग आज भी अच्छी नजर से नहीं देखते। खबर तो यह भी है कि यहां हीरोइनों को काम पाने के लिए कास्टिंग काउच से गुजरना पड़ता है।
इस बारे में मुझे कोई कड़वा अनुभव नहीं हुआ, क्योंकि एक्टिंग क्षेत्र में आने से पहले मैं प्रसिद्ध मॉडल थी और उसी की बदौलत मुझे अच्छे रोल ऑफर हुए। जहां तक फिल्म इडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सवाल है तो यह हर क्षेत्र में होता है। बस इससे कैसे बचना है, यह आपको पता होना चहिए।

क्या आपको कभी अफवाहों की मार से जूझना पड़ा?
हां..अफवाहों का और मेरा तो चोली-दामन का साथ रहा है। हालांकि मैं अपनी निजी जिंदगी पर बात करना पसंद नहीं करती, बावजूद इसके मेरा नाम क्रिकेटर से लेकर डायरेक्टर, हीरो तक के साथ जोड़ा गया, लेकिन चूंकि झूठ के पांव नहीं होते, इसलिये इस तरह की अफवाहें ज्यादा दिनों तक नहीं टिकतीं। 

आपका ज्योतिष पर विश्वास है?
हां..मैं ज्योतिष विद्या पर थोड़ा बहुत विश्वास करती हूं, लेकिन अंधविश्वास नहीं करती, क्योंकि मेरा मानना है इंसान को ईमानदारी से अपना कर्म करना चहिए, बाकी सब कुछ भगवान पर छोड़ देना चहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाभाविक है समलैंगिक होना: समीरा