फोटो गैलरी

Hindi Newsपेप्सीको के लिए भारतीय बाजार ये प्यास है बड़ी नूयी

पेप्सीको के लिए भारतीय बाजार 'ये प्यास है बड़ी': नूयी

अमेरिकी शीतल पेय कंपनी पेप्सीको ने मंगलवार को कहा कि भारत उसके तीन प्रमुख बाजारों में शुमार है और कंपनी सतत वृद्धि के लिए भारत केंद्रित रणनीति जारी रखेगी। पेप्सीको की अध्यक्ष और मुख्य कार्याधिकारी...

पेप्सीको के लिए भारतीय बाजार 'ये प्यास है बड़ी': नूयी
एजेंसीTue, 10 Nov 2009 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी शीतल पेय कंपनी पेप्सीको ने मंगलवार को कहा कि भारत उसके तीन प्रमुख बाजारों में शुमार है और कंपनी सतत वृद्धि के लिए भारत केंद्रित रणनीति जारी रखेगी।

पेप्सीको की अध्यक्ष और मुख्य कार्याधिकारी इंदिरा नूयी ने पहली बार मुंबई में होने वाली पेप्सी के निदेशक मंडल की बैठक की पूर्वसंध्या पर कहा मुझे लगता है कि हमारी जैसी खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों के लिए भारत पश्चिमी विकसित बाजार से बिल्कुल अलग बाजार है।

यह दूसरा मौका है जबकि पेप्सीको के वैश्विक निदेशक मंडल की बैठक अमेरिका से बाहर हो रही है। पहली बैठक पांच साल पहले मेक्सिको में की गई थी। उन्होंने कहा कि भारत बड़ा और गतिशील बाजार है और इसे बनाए रखने के लिए भारत केंद्रित रणनीतियों पर ध्यान देने की जरूरत है।

नूयी ने कहा कि आप सीधे पश्चिमी तरीके का भारत में आयात नहीं कर सकते। आपको ऐसी रणनीति बनानी होगी जो भारत के लिए सही, लोगों के लिए सही है, देश के लिए सही है और इसके किसानों के लिए सही है।

मुंबई में इस महीने होने वाली निदेशक मंडल की बैठक के बारे में नूयी ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका होगा क्योंकि यह भारत से जुड़े मुद्दों और निवेश के प्रस्ताव को सामने लाने का मौका होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें