DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेप्सीको के लिए भारतीय बाजार 'ये प्यास है बड़ी': नूयी

पेप्सीको के लिए भारतीय बाजार 'ये प्यास है बड़ी': नूयी

अमेरिकी शीतल पेय कंपनी पेप्सीको ने मंगलवार को कहा कि भारत उसके तीन प्रमुख बाजारों में शुमार है और कंपनी सतत वृद्धि के लिए भारत केंद्रित रणनीति जारी रखेगी।

पेप्सीको की अध्यक्ष और मुख्य कार्याधिकारी इंदिरा नूयी ने पहली बार मुंबई में होने वाली पेप्सी के निदेशक मंडल की बैठक की पूर्वसंध्या पर कहा मुझे लगता है कि हमारी जैसी खाद्य प्रसंस्करण कंपनियों के लिए भारत पश्चिमी विकसित बाजार से बिल्कुल अलग बाजार है।

यह दूसरा मौका है जबकि पेप्सीको के वैश्विक निदेशक मंडल की बैठक अमेरिका से बाहर हो रही है। पहली बैठक पांच साल पहले मेक्सिको में की गई थी। उन्होंने कहा कि भारत बड़ा और गतिशील बाजार है और इसे बनाए रखने के लिए भारत केंद्रित रणनीतियों पर ध्यान देने की जरूरत है।

नूयी ने कहा कि आप सीधे पश्चिमी तरीके का भारत में आयात नहीं कर सकते। आपको ऐसी रणनीति बनानी होगी जो भारत के लिए सही, लोगों के लिए सही है, देश के लिए सही है और इसके किसानों के लिए सही है।

मुंबई में इस महीने होने वाली निदेशक मंडल की बैठक के बारे में नूयी ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका होगा क्योंकि यह भारत से जुड़े मुद्दों और निवेश के प्रस्ताव को सामने लाने का मौका होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेप्सीको के लिए भारतीय बाजार 'ये प्यास है बड़ी': नूयी