DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में अपने लगभग सभी उत्पाद पेश करेगी रेनो

भारत में अपने लगभग सभी उत्पाद पेश करेगी रेनो

फ्रांस की वाहन कंपनी रेनो ने कहा है कि वह भारत में अपने लगभग सभी उत्पाद पेश करेगी। रेनो ने कहा है कि वह यहां के लिए उत्पाद पेश करने के लिए सही क्रम बनाने के प्रयास में जुटी है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह देश में अपने सहयोगियों के साथ मतभेद दूर करने का भी प्रयास कर रही है।

रेनो के चेयरमैन तथा सीईओ कार्लोस घोष ने नई दिल्ली में भारत आर्थिक सम्मेलन के मौके पर संवाददाताओं से कहा, रेनो के पास भारत के लिए कहीं ज्यादा उत्पाद हैं। भारत में उत्पादों की पूरी रेंज पेश की जाएगी। हम यहां कोई एक विशेष कार बेचने नहीं आए हैं।

उन्होंने कहा कि हम यहां भारतीय बाजार के विकास में योगदान देने के लिए आ रहे हैं। हम उत्पादों की पूरी सीरीज पेश करेंगे। रेनो के भारत में महिंद्रा एंड महिंद्रा, अशोक लीलैंड तथा बजाज आटो के साथ तीन संयुक्त उपक्रम हैं। रेनो को अपने भागीदारों विशेषकर सीडान लोगान की बिक्री में आ रही गिरावट के मद्देनजर एमएंडएम के साथ कुछ दिक्कतें आ रही हैं। साथ ही बजाज आटो के साथ प्रस्तावित छोटी कार की कीमत को लेकर भी परेशानी आ रही है।

रेनो अपनी जापान की भागीदार निसान के साथ चेन्नई में यात्री कार संयंत्र बनाने पर 4,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है। इस संयंत्र की क्षमता चार लाख इकाई सालाना की है। निसान के उत्पादों के लिए इस संयंत्र में उत्पादन 2010 में शुरू होने की उम्मीद है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत में अपने लगभग सभी उत्पाद पेश करेगी रेनो