DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इनक्रेडिबल इंडिया अभियान को मिला वर्ल्ड ट्रेवल अवॉर्ड

इनक्रेडिबल इंडिया अभियान को मिला वर्ल्ड ट्रेवल अवॉर्ड

भारत सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा दिए जाने के उद्देश्य से शुरू किए गए अभियान इनक्रेडिबल इंडिया ने वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अभियान का वर्ल्ड ट्रेवल अवार्ड जीता है।

भारत की पर्यटन मंत्री कुमारी शैलजा को सोमवार को ग्रोसवेनर हाउस में आयोजित एक समारोह में यह पुरस्कार मिस वर्ल्ड क्सेनिया कुखीनोवा ने दिया। लंदन में वर्ल्ड ट्रेवल मार्केट में भाग लेने आईं शैलजा को इनक्रेडिबल इंडिया अभियान के प्रचार-प्रसार के लिए एशियन गिल्ड अवार्ड भी मिला। शैलजा को यह पुरस्कार सोमवार शाम हाउस ऑफ लॉर्ड्स में दिया गया।

शैलजा को सैंडवैल के लॉर्ड पीटर आर्कर ने यह पुरस्कार और फेलोशिप भेंट दी। गिल्ड ने लंदन स्थित इंडिया टूरिस्ट ऑफिस के निदेशक जगदीश चंदर को भी फेलोशिप प्रदान की। उन्हें ब्रिटेन में इस अभियान को लाने में कड़ी मेहनत करने के लिए फेलोशिप दी गई।
  
एशियन गिल्ड के संयुक्त निदेशक सुरेश जोशी ने कहा कि इनक्रेडिबल इंडिया अभियान ने भारत की संस्कृति और परंपराओं को विस्तृत रूप देते हुए ब्रिटिश समाज में एशियाई लोगों के स्तर को बढ़ावा दिया है।
  
शैलजा ने कहा कि हमने 2002 में देश को सबसे अलग, वाइब्रेंट और अलग पहचान वाले देश के रूप में प्रचारित करने के बारे में सोचा, जिसके बाद इनक्रेडिबल इंडिया अभियान की शुरूआत हुई। इस प्रचार के माध्यम से देश की एक अलग पहचान बनाने का प्रयास किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इनक्रेडिबल इंडिया अभियान को मिला वर्ल्ड ट्रेवल अवॉर्ड